पप्पू यादव बोले- RJD ने छेड़ा तो, कन्हैया को देंगे समर्थन, बिहार में बनाएंगे थर्ड फ्रंट

पप्पू यादव ने महागठबंधन में शामिल नहीं करने को लेकर आरजेडी को चेतावनी दी है.

पप्पू यादव बोले- RJD ने छेड़ा तो, कन्हैया को देंगे समर्थन, बिहार में बनाएंगे थर्ड फ्रंट
पप्पू यादव ने आरजेडी को चेतावनी दी है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः बिहार महागठबंधन में सीटों को लेकर पेंच सुलझ नहीं रहा है. वहीं, महागठबंधन से पप्पू यादव को अलग रखा गया है जिससे उनकी बौखलाहट काफी बढ़ गई है. आरजेडी ने पप्पू यादव के महागठबंधन में शामिल होने को लेकर पहले ही नो एंट्री का फरमान सुनाया था. लेकिन पप्पू यादव लगातार महागठबंधन में शामिल होने के लिए कांग्रेस का सहारा मांग रहे हैं. लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लग रही है. अब पप्पू यादव ने आरजेडी को चेतावनी देना शुरू कर दिया है.

पप्पू यादव ने चेतावनी देते हुए कहा है कि महागठबंधन में अगर शामिल नहीं किया गया तो वह बिहार में तीसरा मोर्चा बनाने के लिए तैयार हैं. पप्पू यादव आरजेडी से काफी नाराज हैं, क्योंकि आरजेडी की वजह से ही उनकी एंट्री महागठबंधन में नहीं हो रही है. वहीं, कन्हैया को भी महागठबंधन में एंट्री नहीं दी जा रही है ऐसे में वह कन्हैया को समर्थन देने की भी बात कही है.

यादव ने आरजेडी पर आरोप लगाया है कि वह महागठबंधन को कमजोर करना चाहती है. वह केवल निजी स्वार्थ के लिए काम कर रही है. आरजेडी की लड़ाई बीजेपी से नहीं बल्कि पप्पू यादव, कन्हैया और कांग्रेस से है. इसलिए कांग्रेस को दबाने की कोशिश की जा रही है. आरजेडी की वजह से महागठबंधन को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

बता दें कि पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ने वाले हैं. हालांकि मधेपुरा में महागठबंधन से शरद यादव को खड़ा किया जा रहा है. जिसके बाद पप्पू यादव की मुश्किलें बढ़ गई है. वह मधेपुरा से ही सांसद है और उन्होंने भी चुनाव लड़ने का दावा किया है. वहीं, आरजेडी की ओर से पप्पू यादव को रोकने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए कांग्रेस का ही सहारा लिया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि आरजेडी ने कहा है कि पप्पू यादव अगर मधेपुरा से चुनाव लड़ा तो सुपौल से आरजेडी भी अपने उम्मीदवार उतारेगी. ऐसे में पप्पू यादव की पत्नी के लिए समस्या खड़ी हो जाएगी. क्योंकि पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन कांग्रेस से सुपौल से सांसद है और माना जा रहा है कि सुपौल सीट से रंजीता को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा.

आरजेडी के इस दांव से पप्पू यादव ने आरजेडी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मुझे और रंजीता रंजन को छेड़ा गया तो वह भी पीछे नहीं हटेंगे. बल्कि, बिहार में तीसरे मोर्चा बनाएंगे. जन अधिकार पार्टी, सीपीआई, सीपीएम, माले, सपा, बसपा, और अन्य के साथ मिलकर गठबंधन बनायेंगे और कन्हैया को भी सपोर्ट कैरेंगे.