रुद्रपुर की रैली में बोले पीएम मोदी, 'कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी'

 पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के संस्कारों से आप अच्छे से परिचित है. पहले की स्थिति को याद कीजिए जब सड़के खराब थी, जाम लगा रहता था. 

रुद्रपुर की रैली में बोले पीएम मोदी, 'कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी'
फोटो ANI

रुद्रपुरः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चुनाव प्रचार में जुटे पीएम मोदी ने गुरुवार को अपनी दूसरी रैली उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में की. नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी के अजय भट्ट और कांग्रेस के हरीश रावत के बीच मुकाबला है. आज रैली की शुरुआत में ही पीएम मोदी ने शहीद उधम सिंह को नमन किया. पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक जी के कदम जिस धरती पर पड़े उस धरती को मैं नमन करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि इस क्षेत्रे के विकास के लिए जिस प्रकार पंजाब और देश के अन्य हिस्से से आए लोगों ने क्षेत्र के विकास के लिए काम किया है वह एक भारत श्रेष्ठ भारत का उदाहरण है. 

पीएम मोदी ने कहा कि इस रैली में आए पुराने साथियों ने यहां सरकार के कामकाज को देखा है. आपने पहले की कांग्रेस सरकारों के कामकाज को भी देखा है. बीजेपी और कांग्रेस के संस्कारों से आप अच्छे से परिचित है. पहले की स्थिति को याद कीजिए जब सड़के खराब थी, जाम लगा रहता था. पहले यहां के लोगों को सड़कों के आभाव में मीलों पैदल चलना पड़ता था. इसी कारण से इस क्षेत्र में पलायन हुआ. याद करिए घोटालों की वजह से उत्तराखंड की पहचान क्या हो गई थी. यहां कभी राहत के नाम पर घोटाला, कभी आबकारी घोटाला, कभी खनन घोटाला, कांग्रेस के कल्चर ने उत्तराखंड को तबाह कर दिया था.

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यहां के कांग्रेस नेता पहले दिल्ली में हाजिरी लगाने जाते थे. उन्होंने यहां के लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने कहा कि हरीश रावत ने केवल एक ही परिवार के रोजगार के लिए काम किया. पीएम मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने जिस उत्तराखंड का सपना देखा था हम उसे सच करने में जुटे है. कांग्रेस के राज ने इस क्षेत्र को केवल पलायन दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम के साथ मैं एक धाम और जोड़ता हूं. वो धाम है सैनिक धाम, यहां हर दूसरा घर सैनिक का है. इस सैनिक धाम उत्तराखंड को मेरा कोटि कोटि नमन. 

यह भी पढ़ेंः सपा का 'स', रालोद का 'रा' और बसपा का 'ब', ये 'सराब' आपको बर्बाद कर देगी : PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज से कुछ गंभीर सवाल पूछना चाहता हूं. 'सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हमारे वीर जवानों की वीरता पर सवाल उठाना क्या सही था? जब आतंकियों को घर में घुसकर मारा गया तो हमारे वीर जवानों पर इस प्रकार के सवाल करना ठीक था? क्या हमारे सेनाध्यक्ष को गाली देना सही था? हमारे वायुसेना के प्रमुख को झूठा कहना सही था? पाकिस्तान के हीरो बनने की चाहत में देश का अपमान करने वालों को क्या देश की जनता माफ करेगी?' 

पीएम मोदी ने कहा, 'हमारे विरोधी भी सुन लें और दुश्मन भी सुन लें. हम डरने वाले नहीं डटने वाले है. डरने का काम तो कांग्रेस के नामदारों का है. ये वो लोग है जिनका खून कभी नहीं खौला है. ये वो लोग है जिन्होंने सेना को कोई सहूलियत नहीं दी थी. सेना बुलेट प्रूफ जैकेट मांगती थी, वन रैंक वन पेंशन मांगती थी, लेकिन कुछ नहीं दिया. इन्होंने तो सेनाध्यक्ष पर ही केस कर दिया था. हथियारों के सौदे 10 साल तक फंसे रहे. लेकिन कांग्रेस की सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही थी. क्योंकि ध्यान रक्षा सौदों की दलाली में मलाई खाने में लगा रहता था.'

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने ओआरओपी के नाम पर केवल 500 करोड़ का बजट रखा था. लेकिन हमारी सरकार ने 35 हजार करोड़ रुपये पूर्व सैनिकों तक पहुंचा दिए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कभी भी लोगों की भावनाओं को समझ नहीं सकती है. अगर कांग्रेस ने चाहा होता तो हमारी तीर्थ करतारपुर साहिब आज भारत में होता. लेकिन कांग्रेस को सिखों की परवाह कहां है? कांग्रेस ने जो काम सैनिकों के साथ किया वही काम किसानों और गरीबों के साथ किया. गरीबी हटाओ का जो नारा तीन दशक पहले दिया था वो आज भी लेकर आई है. कांग्रेस से जो भी करती है उसमें अधूरापन होता है. 72 सालों तक देश के साथ गद्दारी करने वाली कांग्रेस कभी भी गरीबी को मिटाना नहीं चाहती है. गरीबी का कारण ही कांग्रेस है. अब देश के लोग कह रहे है कि कांग्रेस हटाओ गरीबी अपने आप हट जाएगी. 

पीएम ने कहा कि आज उत्तराखंड के किसानों को केंद्र की योजना के तहत मदद मिलना तय हुई है. किसानों के खातों में पैसा पहुंचने लगा है. इसी तरह आयष्मान भारत के तहत उत्तराखंड के करीब 19 लाख परिवारों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज उपल्बध हुआ है. 11 हजार से अधिक लोगों को इलाज मिल भी चुका है. रुद्रपुर में मेडिकल कॉलेज का विस्तार किए जाने से भी आपको लाभ हुआ है. पीएम मोदी आवास योजना के तहत उत्तराखंड में 40 हजार घर बन चुके है. 10 तो इसी जिले में बने है. जिनको घर नहीं मिला है उनको भी घर देने की जिम्मेदारी मेरी है. 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं डंके की चोट पर कह रहा हूं कि 2022 तक कोई परिवार बिना पक्के घर के नहीं होगा ये मेरा दावा है. पीएम मोदी ने कहा कि आपका हर वोट चौकीदार के विश्वास पर पड़ेगा. पीएम मोदी ने कहा कि आप जब कमल पर बटन दबाएंगे तो वो वोट सीधा सीधा मोदी को मिलने वाला है.