PM मोदी ने अरुणाचल में की चुनावी रैली, कहा- 'देश की सुरक्षा के लिए चौकीदार को दे वोट'

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि पुरानी पार्टी भ्रष्टाचार का पर्याय है और उनकी लोगों को मूर्ख बनाने की आदत रही है.

PM मोदी ने अरुणाचल में की चुनावी रैली, कहा- 'देश की सुरक्षा के लिए चौकीदार को दे वोट'
उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाई. (फोटो साभार: ANI)

आलो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के लोगों से ऐसे ‘चौकीदार’ को वोट देने के लिए कहा जो देश की सुरक्षा करे. साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे भारत के विकास और सफलता से दुखी हैं. 

अरुणाचल प्रदेश में एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए यहां अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अरुणाचल देश की ढाल है जहां लोग उत्साह के साथ सीमा की रखवाली कर रहे हैं. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि पुरानी पार्टी भ्रष्टाचार का पर्याय है और उनकी लोगों को मूर्ख बनाने की आदत रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'जब भी देश उपलब्धियां हासिल करता है आप खुश नहीं होते? हर कोई चाहे उसकी सामाजिक और वित्तीय स्थिति कुछ भी हो वह भारत की सफलता की कहानियों पर गर्व करता है. हालांकि कुछ लोग है जो भारत के विकास और सफलता से दुखी महसूस करते हैं.’

उन्होंने लोगों से चुनावों में विपक्षी दलों को सजा देने का अनुरोध करते हुए कहा, ‘जब भारत आतंकवादियों को उनके घरों में घुसकर मारता है तो विपक्षी दलों का क्या रुख था, आप सभी ने देखा. यहां तक कि जब हमारे वैज्ञानिकों ने उपलब्धियां हासिल की तो उन्होंने उसे कमतर करने के बहाने ढूंढ लिए.’

उन्होंने राज्य के लोगों का केंद्र और राज्य में भाजपा को शक्ति देने के लिए डबल-इंजन सरकार चुनने के लिए आभार जताया. मोदी ने कहा, ‘पूर्वोत्तर में कमल पहली बार अरुणाचल में खिला. यह आपके समर्थन के कारण हुआ, केंद्र राज्य में विकास कर पाया.’

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने पिछले पांच सालों में 50,000 परिवारों को बिजली कनेक्शन दिए, 40,000 माताओं और बहनों को गैस कनेक्शन दिए तथा एक लाख से अधिक परिवारों के लिए शौचालय बनाए.

उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार ने आपकी उम्मीदों, आकांक्षाओं का सम्मान किया. इस चौकीदार ने आजादी के सात दशक बाद अरुणाचल को देश के रेलवे मानचित्र पर आने का मौका दिया.’ हाल ही में शुरू हुए अरुण प्रभा चैनल का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि देशभर के लोग अरुणाचल, उसके लोगों, संस्कृतियों और उत्सवों के बारे में सीखें. 

उन्होंने कहा, ‘मोपिन उत्सव का आयोजन करने के लिए तैयार अरुणाचल हाल ही में शुरू हुए अरुण प्रभा चैनल के जरिए दुनिया को अपने त्योहारों और संस्कृति के बारे में बता पाएगा.’ राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव 11 अप्रैल को होंगे.