Breaking News
  • #IndiaKaArth : बस थोड़ी देर में देश के गृहमंत्री अमित शाह ZEE NEWS पर होंगे LIVE

अमेरिकी चुनाव में जितने वोट राष्ट्रपति ट्रंप को मिले थे, उतना तो हमारा इंक्रीमेंट हो गया: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया. 

अमेरिकी चुनाव में जितने वोट राष्ट्रपति ट्रंप को मिले थे, उतना तो हमारा इंक्रीमेंट हो गया: मोदी
(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए की शानदार कामयाबी के पर बोलेत हुए पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका के चुनाव में जितने डोनाल्ड वोट ट्रंप को मिले थे उतना तो हमारा इनक्रीमेंट हो गया. पीएम मोदी संसद के केंद्रीय कक्ष में एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

पीएम मोदी ने कहा, 2014 में बीजेपी को जितने वोट मिले और 2019 में जो वोट मिले, उनमें जो वृद्धि हुई है, यह वृद्धि करीब-करीब 25 प्रतिशत है. उन्होंने कहा, 'मेरे जीवन के कई पड़ाव रहे, इसलिए मैं इन चीजों को भली-भांति समझता हूं, मैंने इतने चुनाव देखे, हार-जीत सब देखे, लेकिन मैं कह सकता हूं कि मेरे जीवन में 2019 का चुनाव एक प्रकार की तीर्थयात्रा थी'

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए के पास दो महत्वपूर्ण चीजें हैं, जो हमारी अमानत है। एक है एनर्जी और दूसरा है सिनर्जी। ये एनर्जी और सिनर्जी एक ऐसा केमिकल है, 
जिसको लेकर हम सशक्त और सामर्थ्यवान हुए हैं। जिसको लेकर हमें आगे चलना है.  

मोदी को एनडीए का नेता चुना गया
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया. संसद के केंद्रीय कक्ष में नवनिर्वाचित सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक में मोदी का चुनाव किया गया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी के निर्वाचन के बाद कहा, ‘मोदी को सर्वसम्मति से 353 सांसदों के संसदीय दल का नेता चुना जाता है.’ इस दौरान नरेंद्र मोदी ने सांसदों और नेताओं का अभिवादन स्वीकार किया.

एनडीए के वरिष्ठ नेताओं ने गठबंधन के नेता के तौर पर मोदी के चुनाव का समर्थन किया जिनमें जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल शामिल हैं. इससे पहले नरेंद्र मोदी को बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना गया.