पीएम मोदी आज जा सकते हैं वाराणसी, काशी से साधेंगे पूर्वांचल की 13 सीटों का समीकरण

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी आ सकते हैं. पीएम मोदी शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं. चुनाव घोषित होने के बाद काशी में पीएम मोदी का ये दूसरा दौरा होगा. 16 मई की रात बनारस में रूकेंगे पीएम मोदी और 17 मई को भी शाम तक काशी रहेंगे. 

पीएम मोदी आज जा सकते हैं वाराणसी, काशी से साधेंगे पूर्वांचल की 13 सीटों का समीकरण
पीएम मोदी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी 17 मई को काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकते हैं.

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी आ सकते हैं. पीएम मोदी शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं. चुनाव घोषित होने के बाद काशी में पीएम मोदी का ये दूसरा दौरा होगा. 16 मई की रात बनारस में रूकेंगे पीएम मोदी और 17 मई को भी शाम तक काशी रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी 17 मई को काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकते हैं. 

वाराणसी से पीएम मोदी लगातार दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी बनारस पहुंच सकते हैं. इससे पहले पीएम मोदी 25 अप्रैल को वाराणसी आए थे, 25 अप्रैल को बीएचयू के लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो किया था और 26 अप्रैल को अपना नामांकन भरा था. 19 मई को अंतिम चरण का चुनाव है. 

यूपी के पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव है. जिसमें गोरखपुर जैसी महत्वपूर्ण सीट भी है, जहां उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. यानी पीएम मोदी का काशी का ये दो दिवसीय दौरा पूर्वांचल के सियासी समीकरण को फ़िट करने वाला होगा. पीएम मोदी का ये दौरा इस तरह से भी देखा जा रहा है कि मायावती और अखिलेश ने हाल ही में पूर्वांचल में 8 रैलियां बढ़ाई हैं. बनारस में रुककर पीएम मोदी, अखिलेश-मायावती की रैलियों का भी सियासी काट ज़रूर निकालेंगे.

 

गौरतलब है कि 15 मई को प्रियंका गांधी ने वाराणसी में अपनी पार्टी के उम्मीदवार अजय राय के पक्ष में रोड शो किया था. वाराणसी से सपा-बसपा गठबंधन से शालिनी यादव मैदान में हैं. वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ कुल 25 उम्मीदवार मैदान में हैं. ये उम्मीदवार आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार, केरल और उत्तराखंड जैसे राज्यों से हैं. पूर्व ओलंपियन मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना शाहिद भी वाराणसी से मैदान में हैं.  

इन 13 सीटों पर होगा 19 मई को चुनाव
लोकसभा चुनाव के अंतिम और सातवे चरण में 19 मई को उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान होगा. ये सीटें हैं : गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, सलेमपुर, गाजीपुर, बलिया, घोसी, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, बांसगांव, कुशीनगर.