close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शपथ ग्रहण से चंद घंटों पहले संभावित मंत्रियों को PMO से जाने लगे फोन, जानिए इनके नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नए मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे.

शपथ ग्रहण से चंद घंटों पहले संभावित मंत्रियों को PMO से जाने लगे फोन, जानिए इनके नाम
पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से चंद घंटों पहले उनके संभावित मंत्रियों के नामों की तस्‍वीर साफ होने लगी है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से इन संभावित मंत्रियों को मंत्रिमंडल में उनके शामिल होने के लिए न्‍योता देने के उद्देश्‍य से फोन पहुंच रहे हैं.

अभी त‍क पीएमओ की ओर से जिन संभावित मंत्रियों के पास फोन पहुंचे हैं, उनमें अर्जुनराम मेघवाल, जितेंद्र सिंह, रामदास अठावले, किशन रेड्डी, राम विलास पासवान, सुरेश अंगड़ी, पीयूष गोयल, मुख्‍तार अब्‍बास नकवी, प्रह्लाद जोशी के नाम शामिल हैं.

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नए मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे. इस बीच इसको लेकर रहस्य बना हुआ है कि चार प्रमुख प्रभार गृह, वित्त, रक्षा और विदेश किसे मिलेंगे. सूत्रों के अनुसार, मोदी कैबिनेट में सहयोगी दलों के कई नेताओं को मंत्री बनाया जाएगा. सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल में शिवसेना और JDU से 2-2 मंत्री बनाए जा सकते हैं, जबकि अकाली दल और लोक जनशक्ति पार्टी से 1-1 मंत्री बनाए जाने की संभावना है. वहीं, AIADMK से भी एक मंत्री बनाया जा सकता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 68 वर्षीय नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता मौजूद रहेंगे.