प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की

51 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में पांचवें चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है. राजस्थान में पांचवें चरण में जिन 12 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है वहां करीब 8.75 करोड़ मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं.

इसके अलावा इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों, जिनमें हाई प्रोफाइल अमेठी, रायबरेली और लखनऊ सीटें भी शामिल हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदाताओं से भारी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने युवाओं से रिकॉर्ड तोड़ मतदान करने की भी उम्मीद जताई. मोदी ने ट्वीट किया, "2019 के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान कर रहे मतदाताओं से अनुरोध है कि वे भारी संख्या में मतदान करें. एक वोट हमारे देश के लोकतंत्र को समृद्ध करने और भारत के अच्छे भविष्य के लिए योगदान करने का सबसे अच्छा जरिया है. मुझे आशा है कि मेरे युवा मित्र रिकॉर्ड संख्या में मतदान करेंगे."

PM मोदी ने किया फोनी प्रभावित ओडिशा का दौरा, 1000 करोड़ रुपये की अतिरिक्‍त मदद का ऐलान

सात राज्यों के 51 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में पांचवें चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है. राजस्थान में पांचवें चरण में जिन 12 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है वहां करीब 8.75 करोड़ मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं. इसके अलावा इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों, जिनमें हाई प्रोफाइल अमेठी, रायबरेली और लखनऊ सीटें भी शामिल हैं, बिहार में 5 निर्वाचन सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में सात-सात सीटों, झारखंड में 4 और जम्मू और कश्मीर में 2 सीटों पर आज मतदान जारी है. 

वर्ष 2014 में भाजपा ने इन 51 सीटों में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी. इनमें राजस्थान की सभी सीटें, उत्तर प्रदेश की 14 सीटों में से 12 सीटें, मध्य प्रदेश में सभी सीटें, बिहार की 5 सीटों में से 3 सीटें, झारखंड की चारों सीटें और जम्मू और कश्मीर की दो में से एक सीट पर भाजपा ने जीत हासिल की थी.

( इनपुट आईएएनएस )

Trending news