close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दूसरे चरण के मतदान में बांका के एक मतदान केंद्र फायरिंग, पुलिस व ग्रामीण में झड़प

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान बांका में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ गई.

दूसरे चरण के मतदान में बांका के एक मतदान केंद्र फायरिंग, पुलिस व ग्रामीण में झड़प
बांका में ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हुई.

बांकाः बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान बांका में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ गई. गुरुवार को बांका लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को हवा में गोली चलानी पड़ी. बांका में 58 फीसदी मतदान किया गया है. दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है.

पुलिस के मुताबिक, अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के शंभूगंज थाना क्षेत्र के रमचुआं गांव स्थित मतदान केंद्र 59 पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों का आरोप है कि एक सुरक्षाकर्मी ने कुछ मतदाताओं को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद मतदाता और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. 

हालात को काबू में करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को हवा में गोली चलानी पड़ी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने 4 राउंड गोली फायर की है. 

भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उपनिरीक्षक विकास वैभव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, मगर जब वे नहीं माने तो हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा. इस घटना में कुछ ग्रामीणों के घायल होने की भी खबर है. 

हालांकि, एडीजी कुंदन कृष्णन ने बताया कि बांका में बूथ लूटने की कोशिश हुई थी. जिसमें लोगों ने भीड़ बनाकर बूथ अंदर प्रवेश करने की कोशिश की गई. जिसके बाद पुलिस ने 4 राउंड हवाई फायरिंग कर भीड़ को हटाया. उन्होंने कहा कि बूथ पर भीड़ करने की कोई बात नहीं होनी चाहिए थी. अगर फायरिंग नहीं की जाती तो भीड़ को काबू करना मुश्किल होता और निष्पक्ष वोटिंग नहीं हो पाती.

इस घटना के कारण मतदान कुछ समय के लिए बाधित रहा. दूसरे चरण में बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ.