close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: राजसमंद में चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी, दिव्यांगों के लिए विशेष इंतजाम

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पोसवाल ने शनिवार को बताया कि राजसमंद लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है. जिला मुख्यालय से पोलिंग पार्टी निष्पक्ष और निर्विवाद मतदान के लिए पूरी तरह तैयार होकर मतदान केंद्र की ओर निकल चुका है. 

राजस्थान: राजसमंद में चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी, दिव्यांगों के लिए विशेष इंतजाम
यहां 19,09,339 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राजस्थान के राजसमंद में सोमवार 29 मई को होने वाले प्रथम चरण के चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी है. 

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पोसवाल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि राजसमंद लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके साथ ही दिव्यांग और महिला मतदाताओं के लिए विशेष इंतजाम किया गया है. जिला मुख्यालय से पोलिंग पार्टी निष्पक्ष और निर्विवाद मतदान के लिए पूरी तरह तैयार होकर मतदान केंद्र की ओर निकल चुका है. 

महिला और दिव्यांग वोटर के लिए विशेष इंतजाम
उन्होंने बताया कि राजसमंद लोकसभा सीट पर 19,09,339 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस बार के चुनाव के दौरान महिला और दिव्यांग मतदाताओं के लिए खास बूथ का इंतजाम भी किया गया है. चुनाव के दौरान गर्मी को देखते हुए छाया और पेयजल पर विशेष ध्यान दिया गया है. 

जागरुकता अभियान का दिखेगा असर 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाए गए जागरूकता कार्यक्रम का प्रभाव दिखेगा. 

अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर निगरानी
वहीं, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों की टुकड़ियां तैनात हैं. अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी.