close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव की आखिरी रैली में बोले PM मोदी- 'दशकों बाद दूसरी बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी'

चुनाव सात चरणों में होने पर कहा जा रहा था कि यह चुनाव थकाने वाला है, मगर आदिवासियों के उत्साह ने तो इस चुनाव में रंग ही भर दिया है. मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत  मेरठ से हुई थी. अब आखिरी सभा मध्य प्रदेश के खरगोन में हो रही है.

लोकसभा चुनाव की आखिरी रैली में बोले PM मोदी- 'दशकों बाद दूसरी बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी'
ढाई सीएम की सरकार के कारनामें तो प्रदेश की जनता देख ही रही है. ट्रांसफर उद्योग चल रहा है- PM मोदी (फोटो साभारः @BJP4India)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि इस बार का चुनाव किसी दल के लिए नहीं बल्कि देश के लिए हो रहा है, यही कारण है कि अब तो यह सुनाई देने लगा है कि 'अबकी बार 300 पार'. मध्य प्रदेश के खरगोन में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "इस बार का चुनाव अभूतपूर्व है, क्योंकि इस बार के चुनाव में मतदाता किसी दल के लिए नहीं बल्कि देश के लिए मतदान कर रहा है. चुनाव सात चरणों में होने पर कहा जा रहा था कि यह चुनाव थकाने वाला है, मगर आदिवासियों के उत्साह ने तो इस चुनाव में रंग ही भर दिया है. मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत  मेरठ से हुई थी. अब आखिरी सभा मध्य प्रदेश के खरगोन में हो रही है. ऐतिहासिक नजर से देखें तो मेरठ और खरगोन के बीच एक डोर ऐसी भी है जिस पर जिस पर अकसर ध्यान नहीं जाता. ये दोनों ही शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए हैं."

प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक पंडितो पर तंज कसा और कहा, "दिल्ली में लोग चर्चा करते हैं कि चुनाव उबाऊ हो चुका है, लंबा हो चुका है, ये थके हुए लोग हैं जो आदिवासियों के बीच बैठे तो उन्हें नई उर्जा मिल जाएगी. पॉलिटिकल पंडित जरा समझो देश का मिजाज क्या है, अद्भुत, सौ बार सलाम आपको. इक्कीसवीं सदी के भारत के नीति निर्माताओं के उत्साह का परिणाम है कि कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरुन तक पूरा देश कह रहा है, एक बार फिर मोदी सरकार, तीन-चार दिन से तो सुन रहा हूं अबकी बार 300 पार."

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बोले आनंद महिंद्रा, तब हम गरीब होकर भी अमीर थे क्योंकि हमारे पास बापू थे

भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे प्रसन्नता है कि देश की जनता राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा, अंत्योदय के दर्शन और सुशासन के मंत्र को लेकर चल रही और भाजपा के प्रति अपना विश्वास प्रकट कर रही है. आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की प्रतिबद्घता को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है. देश की भावना है कि आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाए.''

''आज आयुष्मान भारत योजना ने देश को, गरीब को ये विश्वास दिया है की अब पैसों की कमी बेहतर स्वास्थ्य के आड़े नहीं आएगी. आज मैं उन बेटियों-बहनों-माताओं का भी आभारी हूं ,जिन्होंने आगे आकर अपने इस सेवक को आशीर्वाद दिया है. मैं हर बहन-बेटी को आश्वस्त करता हूं कि बीते 5 वर्षों में महिला सशक्तिकरण की जो यात्रा शुरु की गई है, उसे और सशक्त किया जाएगा.''

BJP कार्यकर्ताओं ने शिवराज सिंह को भेंट की PM मोदी की खून से बनी फोटो, लिखवाया- 'नमो अगेन'

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "राज्य सरकार का शैतानी दिमाग है, यही कारण है कि बिजली का बिल आधा करने का वादा किया था, मगर बिजली ही आधी कर दी. किसान कर्जमाफी न होने पर 10 दिन में मुख्यमंत्री बदलने का वादा किया था, यह वादा पूरा तो नहीं किया, बल्कि ढाई मुख्यमंत्री प्रदेश में बिठा दिए गए. ढाई सीएम की सरकार के कारनामें तो प्रदेश की जनता देख ही रही है. ट्रांसफर उद्योग चल रहा है, अपराधी और डकैत सिर उठा रह है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनाव प्रचार के अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश के मेरठ से की थी और अंतिम सभा खरगोन में की है. (इनपुटः आईएएनएस)