PM मोदी आज केदारनाथ और अमित शाह जाएंगे सोमनाथ, यात्रा को चुनाव आयोग की हरी झंडी

लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार खत्‍म हो चुका है. शनिवार को पीएम मोदी केदारनाथ पहुंचेंगे, वहीं बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह सोमनाथ ज्‍योर्त‍िलिंग के दर्शन के लिए पहुंचेंगे.

PM मोदी आज केदारनाथ और अमित शाह जाएंगे सोमनाथ, यात्रा को चुनाव आयोग की हरी झंडी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को केदारनाथ और 19 मई को बद्रीनाथ धाम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. शनिवार को पीएम मोदी केदारनाथ में रहेंगे. वहीं बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह गुजरात के सोमनाथ पहुंचेंगे. डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार का कहना है कि केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के रात्रि विश्राम करने का भी कार्यक्रम है ऐसे में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था पुलिस करने का दावा कर रही है.

माना जाता है कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शनिवार और रविवार को उत्तराखंड स्थित केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने की अनुमति दे दी है. लेकिन साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय को याद दिलाया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए लागू आदर्श आचार संहिता अभी प्रभावी है. जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी की दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर निर्वाचन आयोग का रुख पूछा था.

पूरे मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि चूंकि यह आधिकारिक यात्रा है, इसलिए आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को सिर्फ यह याद दिलाया है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ 10 मार्च से लागू हुई आदर्श आचार संहिता अभी भी प्रभावी है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सातवें और अंतिम चरण का मतदान रविवार 19 मई को होना है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी और साथ ही परिणामों की घोषणा भी होगी.

एक सूत्र ने कहा, ‘यात्रा आधिकारिक है, इसलिए यह की जा सकती है. लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय को यह याद दिलाया गया है कि आदर्श आचार संहिता अभी प्रभावी है.’ मोदी 18 मई से उत्तराखंड की दो दिन की यात्रा पर होंगे. शनिवार को वह केदारनाथ तथा रविवार को बद्रीनाथ में होंगे.

हरीश रावत ने साधा प्रधानमंत्री की यात्रा पर निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 और 19 अप्रैल के बाबा केदारनाथ दौरे पर कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उत्तराखंड प्रायश्‍च‍ित करने आ रहे हैं, क्योंकि देश की जनता को बेवकूफ बनाना, परेशान करना पुण्य तो नही है. लिहाज़ा पीएम के प्रयाश्चित में अगर कुछ माफ् करने लायक बचा होगा तो बाबा केदार उन्हें जरूर माफ कर देंगे नही तो उनको नो फ्यूचर कह देंगे.