सुपर शो की तरह होगा PM मोदी का नामांकन, 25 को मेगा रोड शो के बाद 26 अप्रैल को भरेंगे पर्चा

25 अप्रैल को दोपहर 2 बजे के बाद पीएम मोदी बीएचयू चौराहे में पं. मदन मोहन मालवीय की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे, जिसके बाद यहीं से मेगा रोड शो शुरू होगा. बीएचयू चौराहे से उनका रोड शो 5 किमी चलने के बाद गोदौलिया चौराहे पर खत्म होगा. 

सुपर शो की तरह होगा PM मोदी का नामांकन, 25 को मेगा रोड शो के बाद 26 अप्रैल को भरेंगे पर्चा
वाराणसी में 19 मई को वोट डाले जाएंगे. (फाइल फोटो)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से अपना नामांकन 26 अप्रैल को दाखिल करेंगे. भारतीय जनता पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन प्रक्रिया को सुपर शो में बदलने की रणनीति बना रही है. साल 2014 कि तर्ज पर पीएम मोदी रोड शो करते हुए अपना नामांकन के लिए जाएंगे.  

नामांकन से पहले 25 अप्रैल को करेंगे रोड शो 
बीजेपी पूर्वांचल की 26 सीटों पर फतह हासिल करने के लिए रणनीति बनाने की तैयारी शुरू करने जा रही है. इसके लिए पार्टी ने पीएम मोदी के रोड शो को 25 और 26 अप्रैल को रखा गया है. पार्टी प्रवक्ता अशोक पाण्डेय ने कहा कि साल 2014 की तर्ज पर पीएम मोदी का ऐतिहासिक स्वागत बनारस की जनता करेंगी. पीएम मोदी काशी में 25 अप्रैल को पहुचेंगे. उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल को दोपहर 2 बजे के बाद पीएम मोदी बीएचयू चौराहे में पं. मदन मोहन मालवीय की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे, जिसके बाद यहीं से मेगा रोड शो शुरू होगा. बीएचयू चौराहे से उनका रोड शो 5 किमी चलने के बाद गोदौलिया चौराहे पर खत्म होगा. उसके बाद पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करेंगे और श्याम को गंगा आरती में शामिल होंगे. पीएम मोदी रात को काशी के बुद्धिजीवियों और सभी वर्गों से बातचीत करेंगे.

 

पीएम मोदी 26 अप्रैल को करेंगे नामांकन 
25 अप्रैल को रोड शो और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद 26 अप्रैल को पीएम का नामांकन जुलूस मलदहिया चैराहे से शुरू होगा.पीएम के नॉमिनेशन शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे देश की संस्कृतियों की झलकियां इस दौरान दिखाई देंगी. मलदहिया चौराहे से पीएम मोदी का कारवां करीब 10 बजे सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद शुरू होगा. नामांकन जुलूस मलदहिया चौराहे से तेलियाबाग, नादेशर,मिंट हॉउस और कचहरी पर खत्म होगा. उसके बाद पीएम प्रस्तावकों के साथ डेढ़ से दो बजे के बीच अपना नामांकन करेंगे.

नामांकन को ऐतिहासिक बनाने में जुटी बीजेपी
बीजेपी पीएम मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने में जुट गई है. नामांकन के दिन कई राज्यों के वेशभूषा में लोग सड़कों पर मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के 25 अप्रैल को रोड शो में बीएचयू चौराहे से गोदौलिया चौराहे तक 101 स्थानों पर भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है. पूरे मार्ग में लोग घरों और दुकानों से पुष्पवर्षा करेंगे. पार्टी सभी वर्गों को इसके लिए निमंत्रण दे रही है. 

2014 में 25 अप्रैल को किया था नामांकन
साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने 25 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया था. इस समय भी नरेंद्र मोदी ने नामांकन जुलूस मलदहिया चौराहे से शुरू किया. साल 2014 में उनके नामांकन शो में करीब 2 से 3 लाख लोगों की भीड़ का दावा किया गया था. साल 2019 में बीजेपी इस भीड़ को 5 लाख तक करने में जुटी है. नामांकन जुलूस में योगी और कई प्रदेशों के सीएम सहित पार्टी के बड़े चेहरे शामिल होंगे.