close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्र‍ियंका गांधी वाड्रा का अयोध्‍या में रोड शो, हनुमानगढ़ी में किए दर्शन

अमेठी और रायबरेली की यात्रा के बाद कांग्रेस की पूर्वी यूपी की महासच‍िव प्र‍ियंका गांधी वाड्रा अयोध्‍या पहुंचीं. प्र‍ियंका लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी के साथ देश के दूसरे हिस्‍सों में भी रैल‍ियां करेंगीं.

प्र‍ियंका गांधी वाड्रा का अयोध्‍या में रोड शो, हनुमानगढ़ी में किए दर्शन

अयोध्‍या: कांग्रेस की पूर्वी उत्‍तरप्रदेश की महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को अयोध्‍या पहुंचीं. यहां उन्‍होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन से पहले रोड शो किया. प्र‍ियंका इससे पहले अपने भाई और मां के संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली के दौरे पर गई थीं. शुक्रवार को वह अमेठी से अयोध्‍या पहुंचीं. हालांकि प्र‍ियंका राम लला के दर्शन करने नहीं गईं.

प्रियंका गांधी से पहले प्रधानमंत्री पंड‍ित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राहुल गांधी भी हनुमानगढ़ी अयोध्या के राजा हनुमान जी का दर्शन कर आशीर्वाद ले चुके हैं. प्र‍ियंका गांधी काे शाम साढ़े चार बजे तक हनुमानगढ़ी पहुंचना था, लेकिन रोड शो के कारण उन्‍हें हनुमानगढ़ी पहुंचने में काफी देर हो गई.

प्रियंका गांधी के अयोध्या श्री रामलला के दर्शन नहीं करने पर वहां के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने प्रियंका की अयोध्या यात्रा धार्मिक नहीं बल्कि कांग्रेस की वोट यात्रा है. उन्होंने कहा कि अयोध्या आने का मतलब रामलला का दर्शन करना होता है. उन्होंने कहा प्रियंका को अयोध्या यात्रा की शुरुआत रामलला के दर्शन के साथ करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि रामलला दर्शन के बगैर ये यात्रा अधूरी है.

पीएम मोदी के पाकिस्‍तान वाले बयान पर दिया जवाब
पीएम मोदी ने एक  टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि अगर कांग्रेस चुनाव में जीती तो ताल‍ियां पाकिस्‍तान में बजेंगीं. इसका जवाब देते हुए प्र‍ियंका गांधी ने कहा, ब‍िरयानी खाने तो वह गए थे पहले वहां पर. उन्‍होंने अपने पत‍ि रॉबर्ट वाड्रा पर पीएम के आरोप पर कहा कि हम लोग राजा महाराजा नहीं हैं. हमने राजा और महाराजाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी है.