क्या मनमोहन सिंह लड़ेंगे अमृतसर से लोकसभा चुनाव, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाब

पार्टी सूत्रों की मानें तो, अगर आलाकमान कहेगा तो मनमोहन सिंह अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.   

क्या मनमोहन सिंह लड़ेंगे अमृतसर से लोकसभा चुनाव, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाब
2014 में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को अमृतसर लोकसभा सीट से पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने मोदी लहर के बावजूद हराया था.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए चुनाव आयोग के तारीखों का एलान करने के साथ ही राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. एक महीने से ज्यादा समय तक चलने वाले लोकसभा के चुनावी समर से पहले अटकलें लगाई जा रही हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पंजाब के अमृतसर से चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के कई स्थानीय नेताओं ने मांग की है कि वह सिखों के पवित्र स्थल अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़ें.  

अमृतसर से कभी उम्मीदवार नहीं थे मनमोहन- अमरिंदर सिंह
इन अटकलों पर अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का जवाब सामने आ गया है. अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मनमोहन सिंह कभी भी अमृतसर से उम्मीदवार नही थे. मनमोहन सिंह ने काफी समय पहले ही हमें बता दिया था कि वह यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे. वहीं, सूत्रों की ओर से कहा जा रहा है कि मनमोहन सिंह ने इस मांग को लेकर अभी कोई जवाब नहीं दिया है. पार्टी सूत्रों की मानें तो, अगर आलाकमान कहेगा तो मनमोहन सिंह अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.   

मनमोहन सिंह की ओर से नहीं आया है कोई जवाब
वहीं, पारिवारिक सूत्रों की मानें तो, 86 वर्षीय मनमोहन सिंह लोकसभा चुनाव 2019 से दूर रहना चाहते हैं. सिंह ने अभी तक इस मांग पर चुप्पी साध रखी है. मनमोहन सिंह को इससे पहले भी अमृतसर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारने की मांग की जा चुकी है. बता दें कि 2014 में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. तब पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने मोदी लहर के बावजूद जेटली को हराया था. वहीं, अब इस सीट को लेकर अमरिंदर के बयान को काफी अहम माना जा रहा है. 

 

 

फिलहाल असम से राज्यसभा सांसद हैं पूर्व पीएम सिंह
गौरतलब है कि मनमोहन सिंह अब तक कोई भी लोकसभा चुनाव नहीं जीते हैं. वह असम से राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं. सिंह का कार्यकाल 14 जून को खत्म हो रहा है. मनमोहन सिंह ने 1999 में दक्षिणी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह बीजेपी के वीके मल्होत्रा से चुनाव हार गए थे.