लोकसभा चुनाव : राबड़ी देवी का दावा, कहा- 'जल्द ही घर वापस लौटेंगे तेजप्रताप यादव'
Advertisement

लोकसभा चुनाव : राबड़ी देवी का दावा, कहा- 'जल्द ही घर वापस लौटेंगे तेजप्रताप यादव'

राबड़ी ने अपने दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप में किसी तरह के विवाद से इनकार करते हुए कहा कि दोनों भाइयों में बातचीत होती है.

राबड़ी देवी ने कहा कि विरोधी तेजप्रताप यादव को भड़का रहे हैं. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शुक्रवार को दावा किया कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में अपनी पार्टी के विलय सहित विभिन्न प्रस्तावों को लेकर उनके पति और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से कई बार मिल चुके हैं. तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के बीच किसी प्रकार के विवाद से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी और उनका घर टूटने वाला नहीं है.

राबड़ी ने अपने दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप में किसी तरह के विवाद से इनकार करते हुए कहा कि दोनों भाइयों में बातचीत होती है. दोनों एक-दूसरे की बात मानते हैं. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही तेजप्रताप घर वापस आ जाएगा. वर्तमान में वह सरकारी आवास में रहते हैं. उसे विरोधी लोग भड़का रहे हैं.

बिहार विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने यहां एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि प्रशांत किशोर राजद अध्यक्ष से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कराना चाहते थे. उन्होंने कहा कि अगर प्रशांत किशोर अब इनकार कर रहे हैं, तो वह झूठ बोल रहे हैं.

राबड़ी ने कहा है, 'हमारे सभी सुरक्षाकर्मी और कर्मचारी गवाह हैं. प्रशांत किशोर पांच बार 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पहुंचे थे. इसके अलावा तेजस्वी के पूर्व सरकारी आवास पर भी आए थे.' राबड़ी देवी कहती हैं कि उन्हें हमने घर से बाहर निकाल दिया है. 

लालू यादव ने अपनी आत्मकथा 'गोपालगंज टू रायसीना माइ पॉलिटिकल जर्नी' में भी दावा किया है कि नीतीश ने महागठबंधन में वापसी के लिए कई बार अपने विश्वासपात्र प्रशांत किशोर को उनके पास दूत बनाकर भेजा था. प्रशांत किशोर ने हालांकि ऐसी किसी मुलाकात से इनकार किया है.

Trending news