BJP के पास नहीं हैं सवालों के जवाब, वह सिर्फ विपक्ष की आलोचना करते हैं: प्रियंका गांधी वाड्रा
Advertisement

BJP के पास नहीं हैं सवालों के जवाब, वह सिर्फ विपक्ष की आलोचना करते हैं: प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका ने कहा कि जहां-जहां मैं जाती हूं लोग आवारा पशुओं की समस्यायें बताते हैं. अपने आपको देश का चौकीदार कहने वाले ने किसानों को खेत में बैठा दिया है, चौकीदारी करने के लिये. किसानों के खेत की चौकीदारी कोई भाजपा का नेता नहीं करता है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने केवल प्रचार ही प्रचार किया है. (फोटो-एएनआई)

रायबरेली: पाकिस्तान से देश की सुरक्षा करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली में प्रधानमंत्री से कहा कि वह किसान के खेत भी सुरक्षित रखें क्योंकि यह भी राष्ट्रवाद का ही हिस्सा है. प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? उन्होंने कहा कि यह देश जनता से बना है. उन्होंने कहा कि जनता से प्रेम का मतलब है, जनता का आदर. जनता के आदर का मतलब है, जब जनता कुछ कह रही है तो आप सुनिये. जनता की आवाज लोकतंत्र की आवाज होती है. यह कैसा राष्ट्रवाद है कि आप किसानों को नकारें, नौजवानों को नकारें, महिलाओं को नकारें.

बीजेपी नेता नहीं करता खेतों की चौकीदारी
प्रियंका ने कहा कि जहां-जहां मैं जाती हूं लोग आवारा पशुओं की समस्यायें बताते हैं. अपने आपको देश का चौकीदार कहने वाले ने किसानों को खेत में बैठा दिया है, चौकीदारी करने के लिये. किसानों के खेत की चौकीदारी कोई भाजपा का नेता नहीं करता है.

जनता के सवालों के जवाब BJP के पास नहीं
यहां थुलवासा में कांग्रेस प्रत्याशी और अपनी मां सोनिया गांधी के पक्ष में एक नुक्कड़ सभा में शुक्रवार को उन्होंने कहा कि जब अपने अधिकारों के लिए प्रदर्शन करते है तो आज की सरकार आपकी आवाज को दबा देती है. ऐसा शिक्षकों और किसानों के साथ हो चुका है. क्यूं करती है यह सरकार ऐसा? क्योंकि वह आपकी शक्ति से डरती है. क्योंकि उन्हें मालूम है कि पांच सालों में उन्होंने जितने भी वचन किये थे एक भी वचन उन्होंने पूरा नहीं किया है. जनता के सवालों के जवाब नहीं हैं इनके पास.

 

इस सरकार ने केवल प्रचार ही प्रचार किया
उन्होंने कहा कि बड़े बड़े वायदे किए थे, बड़ी-बड़ी उम्मीद बंधाई थी इन्होंने और बहुत भारी बहुमत से जीते थे. केंद्र सरकार इन्होंने बनाई, बहुत मजबूती से बनाई. लेकिन एक भी ऐसा कार्य नहीं किया जो जनता के हित में हो. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने केवल प्रचार ही प्रचार किया है. आप टीवी चलाते हैं उस पर प्रचार दिखता है, अखबार खोलते है उस पर उनका चेहरा दिखता है. आपको बताया जाता है पिछले पांच सालों में देश में जितना विकास हुआ है, वह आज तक नहीं हुआ. इनके भाषण में आधा भाषण विपक्षियों की आलोचना करने में होता है.

राष्ट्रवादी का बताया अर्थ
कांग्रेस महासचिव ने मोदी को सवालों के कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि राष्ट्रवादी सभी हैं. राष्ट्रवादी होने का क्या मतलब है? सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? आप पाकिस्तान से सुरक्षित रख रहे हैं, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और यह बहुत अच्छा है. सब खुश है कि आप पाकिस्तान से सुरक्षित रख रहे हैं. लेकिन किसान के खेत भी सुरक्षित रखियें. सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? जनता से बना है देश. जनता से प्रेम का मतलब है जनता का आदर. जनता के आदर का मतलब है जब जनता कुछ कह रही है तो आप सुनिये. जनता की आवाज लोकतंत्र की आवाज होती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों को मजबूत बनाने के लिए अलग बजट की व्यवस्था की जाएगी. इस बारे में पार्टी घोषणा पत्र में पहले ही बताया जा चुका है.

कांग्रेस के घोषणा पत्र का किया जिक्र
प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि अगर कांग्रेस की सरकार आएगी तो एक भी किसान कर्ज की वजह से जेल नहीं जायेगा. किसानों पर क्रिमिनल लॉ लागू नही होगा. यह बड़ी चीजें हैं, जिनसे आपका विकास हो सकता है. कांग्रेस पार्टी की हमेशा यही विचारधारा रही है कि लोकतंत्र में सबसे बड़ी शक्ति जनता की होती है.

Trending news