close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी ‘एक नंबर के झूठे’ : बीजेपी

 सुप्रीम कोर्ट ने 15 अप्रैल को स्पष्ट रूप से साफ किया था कि राफेल पर उसके फैसले में किसी भी मौके पर यह अवमानना कारक टिप्पणी नहीं की गई थी कि चौकीदार नरेंद्र मोदी चोर हैं जैसा कि राहुल गांधी की ओर से बताया जा रहा है.

राहुल गांधी ‘एक नंबर के झूठे’ : बीजेपी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में राफेल के फैसले को लेकर की गई टिप्पणी पर खेद व्यक्त किये जाने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी से माफी की मांग की है और कहा कि जनता की राय में वह एक नंबर के झूठे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 15 अप्रैल को स्पष्ट रूप से साफ किया था कि राफेल पर उसके फैसले में किसी भी मौके पर यह अवमानना कारक टिप्पणी नहीं की गई थी कि चौकीदार नरेंद्र मोदी चोर हैं जैसा कि राहुल गांधी की ओर से बताया जा रहा है.

'राहुल गांधी ने झूठ बोला'
बीजेपी प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, 'माननीय सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर आज राहुल गांधी ने यह स्वीकार कर लिया कि उन्होंने राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर लगाए गए अपने आरोप में झूठ बोला.'

उन्होंने कहा, 'यह राहुल गांधी की ओर से राफेल सौदे को लेकर झूठ गढ़ने और विवाद पैदा करने का प्रयास था. उन्हें देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.' राव ने कहा, 'जनता की राय में, राहुल गांधी एक नंबर के झूठे हैं.' जनता की राय में राहुल गांधी के दोषी होने का जिक्र करते हुए राव ने कहा कि सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के सिर शर्म से झुक गए कि उनके नेता राफेल विमान सौदे में खुला झूठ बोल रहे हैं.

राहुल ने कोर्ट में मांगी माफी
सुप्रीम कोर्ट के 15 अप्रैल के आदेश को लेकर कथित तौर पर गांधी की ओर से की गई अवमाननाकारक टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी की ओर से न्यायालय में दायर याचिका के जवाब में दायर हलफनामे में गांधी ने कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार के जोश में वह टिप्पणी की जिसका प्रतिद्वंद्वियों ने दुरुपयोग किया. गांधी ने कहा कि उनकी मंशा न्यायालय का सम्मान कम करने की कतई नहीं थी.

हालांकि, गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राफेल पर न्यायालय के फैसले का इस्तेमाल कर उनकी सरकार को क्लीन चिट मिलने का दावा किया है.