close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी ने बूंदी में किया जन संबोधन, कहा- PM ने गरीबों की योजनाओं को कमजोर किया

राहुल गांधी के साथ बूंदी के इस मंच पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलेट प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, मंत्री प्रमोद जैन भाया, मंत्री अशोक चांदना समेत हाड़ौती के कई बड़े कोंग्रेसी नेता मौजूद रहे.

राहुल गांधी ने बूंदी में किया जन संबोधन, कहा- PM ने गरीबों की योजनाओं को कमजोर किया
फाइल फोटो

बूंदी: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कोटा, बूंदी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी बिगुल बजाया. राहुल गांधी ने अपनी चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्र की भाजपा सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान चाहते हैं अमीरों का और दूसरा गरीबों का. 

केंद्र की सरकार और नरेंद्र मोदी लोकतंत्र को खत्म करने में जुटे हुए हैं. देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ आरएसएस, मोदी और बीजेपी है, दूसरी तरफ कांग्रेस है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी को मनरेगा योजना समझ नहीं आई, यह गड्ढे खोदने की योजना नहीं थी इसमें कई काम हुए हैं. मनरेगा से गरीबों को पैसा मिला, जिससे फैक्ट्री उद्योग धंधो को भी पैसा मिला. उससे अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है.

राहुल गांधी के साथ बूंदी के इस मंच पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलेट प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, मंत्री प्रमोद जैन भाया, मंत्री अशोक चांदना समेत हाड़ौती के कई बड़े कोंग्रेसी नेता मौजूद थे. इसके बाद राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को निशाने पर लिया और कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का सारा पैसा सिस्टम से हटा लिया. उन्होंने गरीब लोगों और छोटे दुकानदारों का पैसा बैंकों में डलवा दिया. जहां से आपसे नोटबन्दी कर पैसा लिया, सिस्टम से पैसा छीन लिया. ये पैसा मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और माल्या को दे दिया. फिर गब्बर सिंह टैक्स लेकर आ गए. छोटा दुकानदार जीएसटी के रिटर्न ही भरता रहता है. प्रार्थना करता है टैक्स वाला हमसे रिश्वत नहीं मांगे. 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी पीएम मोदी के कार्यकाल में है. 

गरीबी पर कांग्रेस पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है. 21वीं सदी में भारत मे गरीबी नहीं रहनी चाहिए. नरेंद्र मोदी ने गरीब मिटाने का काम नहीं किया है. कांग्रेस पार्टी 2019 में धमाका करने जा रही है. मिनिमम इनकम की लाइन बना देंगे. ये लाइन 12 हजार रुपए हर महीने की होगी. इसके साथ ही राहुल गांधी ने किसानों के लिए कहा कि वे फूड प्रोसेसिंग यूनिट उनके खेतों के नजदीक स्थापित कराएंगे जिससे वह अपनी उपज के अच्छे दाम ले सकेंगे. अपने संबोधन को खत्म करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी रिजर्वेशन जरूर मिलेगा यह वादा करते हैं.