धनबाद: राहुल गांधी ने कीर्ति आजाद के लिए किया रोड शो, कहा- 'मोदी हैं अनिल अंबानी के चौकीदार'

राहुल गांधी का रोड शो धनबाद के मटकुरिया चेक पोस्ट से शुरू हुआ और बैंक मोड़ तक चला.

धनबाद: राहुल गांधी ने कीर्ति आजाद के लिए किया रोड शो, कहा- 'मोदी हैं अनिल अंबानी के चौकीदार'
राहुल गांधी ने रोड शो के बाद जनसभा को भी संबोधित किया.

धनबाद: झारखंड में धनबाद लंबे समय से बीजेपी का गढ़ रहा है. इसी गढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी के उम्मीदवार कीर्ति आजाद के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हो गए और चारों ओर 'चौकीदार चोर है" के नारे से धनबाज गूंज उठा. 

मंगलवार का पूरा दिन धनबाद चुनावी तपिश में उबलता रहा. बीजेपी और कांग्रेस के स्टार प्रचारकों से धनबाद पूरी तरफ पटा रहा. राहुल गांधी भी धनबाद से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे. 

 

राहुल गांधी ने धनबाद में रोड शो किया. सफेद ओपन गाड़ी में सवार होकर राहुल गांधी ने कीर्ति आजाद के लिए वोट मांगा. राहुल गांधी का रोड शो धनबाद के मटकुरिया चेक पोस्ट से शुरू हुआ और बैंक मोड़ तक चला. लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी इस रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में लोग राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए आए. 

इसके बाद राहुल गांधी ने जनसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा चौकीदार गरीबों के यहां नहीं अमीरों के घर होता है. नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी के चौकीदार हैं. आपके बटुए से पैसा निकालकर मोदी ने अम्बानी को दिया और आपका जल जंगल जमीन अनिल अंबानी को दी.

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा मोदी भाषण देते हैं आदिवासी की रक्षा करेंगे का लेकिन अदिवासियों की सुरक्षा के कानूनों का क्या हुआ? बस्तर में कांग्रेस ने कानून बनाया था कि आदिवासी से पूछकर उसकी जमीन ली जाएगी. अगर किसी उद्योगपति ने आदिवासी से जमीन छीनी तो बाजार मूल्य से चार गुना पैसा आदिवासी को देनी होगी. अगर पांच साल के अंदर जमीन पर उद्योग नहीं लगा तो उद्योगपति से छीनकर जमीन वापस आदिवासी को दे दी जाएगी.

राहुल गांधी ने साथ ही पीएम मोदी को नसीहत देते हुए कहा, 'मोदी आप तमीज से बात करिए, बदतमीजी मत कीजिए.' साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही गरीबों को न्याय देगी.