close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कल अमेठी से नामांकन करेंगे राहुल गांधी, सोनिया-प्रियंका के साथ करेंगे रोड शो

अमेठी कांग्रेस की पारंपरिक सीट मानी जाती है. यहां राहुल को टक्कर देने के लिए बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं. 

कल अमेठी से नामांकन करेंगे राहुल गांधी, सोनिया-प्रियंका के साथ करेंगे रोड शो
फाइल फोटो

अमेठी: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी प्रत्याशी अपने अपनी सीटों से नामांकन कर रहे हैं. वायनाड के बाद उत्तर प्रदेश की अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार (10 अप्रैल) तो नामांकन करेंगे. अमेठी कांग्रेस की पारंपरिक सीट मानी जाती है. यहां राहुल को टक्कर देने के लिए बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं. 

जानकारी के मुताबिक, नामांकन भरने के दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी मां और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी, उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी साथ मौजूद रहेंगी. जिला प्रशासन ने इन दोनों वीवीआईपी नामांकनों को देखते हुये सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं. अमेठी में पांचवे चरण में छह मई को मतदान है.

 

ये है कार्यक्रम 
- अमेठी सुबह लगभग 10:00 बजे संजय गांधी हॉस्पिटल मुंशीगंज के सामने हेलीकॉप्टर से उतरेंगे. 
- गौरीगंज में वीमार्ट के पास से रोड शो करेंगे.
- रोड शो जामो मोड़ तक रहेगा . 
- दोपहर 12 से 12.15 बजे राहुल गांदी नामांकन के लिए पहुंचेंगे

11 अप्रैल को स्मृति भरेंगी नामाकंन
आपको बता दें कि पांचवें चरण के लिए आगामी दस अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. केंद्रीय मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी 11 अप्रैल को अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई मंत्रियों के शामिल होने की भी संभावनाएं हैं.