close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ज़ी बिहार-झारखंड कॉनक्लेव: रघुवर दास ने कहा- 'राहुल गांधी को मैं नेता भी नहीं मानता'

 इलेक्शन कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री रघुवर दास, कांग्रेस नेता अजय कुमार, मंगल पांडे, सुबोध कुमार सैनी, कुणाल सारंगी और संजय सेठ जैसे नेता शामिल हुए.

ज़ी बिहार-झारखंड कॉनक्लेव: रघुवर दास ने कहा- 'राहुल गांधी को मैं नेता भी नहीं मानता'
रघुवर दास ने बातचीत के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

रांची: लोकसभा चुनाव सभी दलों के मुख्य नेताओं को एक प्लेटफॉर्म देने के लिए ज़ी बिहार झारखंड ने इलेक्शन कॉन्क्लेव का आयोजन किया. इलेक्शन कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री रघुवर दास, कांग्रेस नेता अजय कुमार, मंगल पांडे, सुबोध कुमार सैनी, कुणाल सारंगी और संजय सेठ जैसे नेता शामिल हुए.

इस दौरान रघुवर दास ने जी न्यूज से बातचीत के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने झारखंड को लूटा. कांग्रेस-जेएमएम ने झारखंड को लूटने में कोई नहीं छोड़ी. साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुआ कहा कि झारखंड में विपक्ष नाम की कोई चीज नहीं है और जनता ने कांग्रेस को विपक्ष के भी लायक नहीं छोड़ा. 

 

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हर घर में बिजली पहुंचाई. झारखंड राज्य बीजेपी की देन है. बीजेपी की राजनीति भी राष्ट्र के लिए है. वहीं मुस्लिमों के बारे में बात करते हुए कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों को सिर्फ वोट बैंक समझती है. हम मुस्लिमों को देश का नागरिक समझते हैं. 

रघुवर दास ने इस दौरान राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल गांधी को मैं नेता भी नहीं मानता हूं. राहुल गांधी खुद उलझे हुए नेता हैं, सुबह कुछ और शाम कुछ और बोलते हैं. उनके अंदर देश को नेतृत्व करने की क्षमता नहीं है और 2019 क्या 2024 में भी वो देश के पीएम नहीं बन सकते हैं. प्रियंका गांधी के भी आने से कांग्रेस में कोई अंतर नहीं आने वाला है. 

अजय कुमार भी हुए शामिल
झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार भी इलेक्शन कॉन्क्लेव में शामिल हुए. स्मार्ट सिटी पर सरकार पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी पर सरकार के दावों में दम नहीं है. स्मार्ट सिटी के आंकड़ों में हेराफेरी की गई है. सरकार को आंकड़ों में ईमानदारी रखनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि महागठबंधन झारखंड की 11 सीटों पर बहुत मजबूत है और जीत दर्ज करेगी. 

रोड शो के बाद कुछ कहने की जरूरत नहीं
बीजेपी नेता मंगल पांडे ने कहा है कि पीएम के रोड शो के बाद कुछ कहने की जरुरत नहीं है. पीएम मोदी के नाम के साथ 5 साल का काम भी है. साथ ही अयोध्या के बारे में बात करते हुए मंगल पांडे ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा. वहीं, कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना साधते हुए मंगल पांडे ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र कागज का टुकड़ा होता है. आजादी से लेकर अभी तक कांग्रेस गरीबी पर सियासत कर रही है. 

काम के बदले मिलेगा मार्क्स
बीजेपी नेता सीपी सिंह भी इलेक्शन कॉन्क्लेव में शामिल हुए और कहा कि पीएम मोदी को जनता काम के बदले मार्क्स देगी. हेक्टेयर में 656 एकड़ में स्मार्ट सिटी बन रही है. पहले से सड़कों, नालियां और कू़ड़ा प्रबंधन अच्छा हुआ है यह साफ नजर आता है. यहां तक कि झारखंड से उग्रवाद की समस्या लगभग समाप्त हो गई है.