लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस को गरीबी के 'ग' का भी नहीं पता- राजनाथ सिंह

चुनावी सभा के दौरान सिंह ने कांग्रेस नेताओं को ग़रीबी मिटाने की कला पीएम मोदी से सिखने की सलाह भी दी. सिंह ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत ग़रीबी मुक्त भारत होगा.

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस को गरीबी के 'ग' का भी नहीं पता- राजनाथ सिंह
उन्होंने कहा कि आज मोदी की प्रशंसा दुनिया कर रही है. (फाइल फोटो)

रौनक व्यास, बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान सिंह ने बीकानेर प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को 24 कैरेट का प्रत्याशी भी बताया. बीकानेर संसदीय क्षेत्र में सोमवार को राजनाथ सिंह ने कई जगहों पर जनसभाएं की. 

एक जनसभा के दौरान सिंह ने कहा कि आपके उम्मीदवार अर्जुनराम मेघवाल ने अपने कार्यकाल में भारत की संसद को प्रेरित करने का काम किया है. आपका प्रत्याशी अर्जुनराम 24 कैरेट का है.

गहलोत सरकार पर साधा निशाना
इस दौरान सिंह ने गहलोत सरकार को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, ''क्या क़र्ज़ माफ़ हुआ? रोज़गार मिला? भामाशाह योजना को समाप्त कर दिया गया. कांग्रेस ने अच्छे से काम कर दिया होता तो देश तरक्की करता. गांधी परिवार गरीबी मिटा रहे हैं, लेकिन ग़रीबी हटी नहीं, क्योंकि उनको गरीबी का ग भी नहीं आता.'' 

कांग्रेस पीएम से सीखे गरीबी के खिलाफ लड़ाई
इस दौरान सिंह ने कांग्रेस नेताओं को ग़रीबी मिटाने की कला पीएम मोदी से सिखने की सलाह भी दी. सिंह ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत ग़रीबी मुक्त भारत होगा.

दुनिया में भारत रहेगा आगे
सिंह ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ऐसी सख़्ती करना चाहते हैं. जिससे राष्ट्रद्रोही के आते ही उनकी रूह कांप जाए. उन्होंने कहा कि आज मोदी की प्रशंसा दुनिया कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि 2030-31 आते आते देश की अर्थव्यवस्था दुनिया की टॉप 3 में शामिल होगी. 

देश के लिए होती है राजनीति
सिंह ने अपनी सभा में नाराज़गी जताने वालों पर भी निशाना साधा. सिंह ने कहा, ''आपकी नाराजगी हो सकती है, लेकिन राजनीति सिर्फ सांसद, विधायक बनाने के लिए ही नहीं की जाती सरकार और देश बनाने के लिए होती है.''

राजस्थानी पगड़ी पहना कर किया स्वागत
सोमवार को पहली बार चुनावी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए बीजेपी नेता राजनाथ सिंह बीकानेर पहुंचे थे. इस दौरान बीजेपी पदाधिकारियों ने उनका राजस्थानी पगड़ी पहनाकर स्वागत किया.