close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामविलास पासवान का विपक्ष पर हमला, बोले- देश को 'शेर' की सरकार चाहिए, 'चूहे' वाली नहीं

रामविलास पासवान ने दावा किया है कि इस लोकसभा चुनाव में पिछली बार से ज्यादा एनडीए की आंधी चल रही है. बिहार में अब तक 40 में 24 सीटों पर मतदान हुआ है. पासवान ने सभी सीटें जीतने का दावा किया है.

रामविलास पासवान का विपक्ष पर हमला, बोले- देश को 'शेर' की सरकार चाहिए, 'चूहे' वाली नहीं
रामविलास पासवान ने किया पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा. (फाइल फोटो- ANI)

पटना : केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सुप्रीमो रामविलास पासवान ने 23 मई के बाद केंद्र में एनडीए की पूर्ण बहुमत वाली सरकार होने का दावा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन की कोई लहर नहीं है. गठबंधन के बावजूद वहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को बड़ा नुकसान नहीं होने जा रहा है. ज्ञात हो कि पासवान हाल ही में यूपी के कई क्षेत्रों में जनसभा को संबोधित किए थे. 

लोजपा सुप्रीमो ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनेगी. ज्ञात हो कि वह अमेठी और कुशीनगर चुनाव प्रचार के लिए गए थे. आज यानी मंगलवार को भी यूपी में दो जगहों पर रैली है. उन्होंने दावा किया कि एनडीए एकजुट है.

मीडिया से बात करते हुए रामविलास पासवान तेजस्वी यादव के सवाल पर भड़क गए. उन्होंने कहा, 'मैं लालू यादव के बयान पर जवाब देता हूं. तेजश्वी यादव कौन होते हैं. पहले अपने भाई (तेजप्रताप यादव) के सवाल का जवाब दे. न कोई नेता न कोई इरादा. देश को शेर की सरकार चाहिए, चूहे वाली नहीं.'

रामविलास पासवान ने दावा किया है कि इस लोकसभा चुनाव में पिछली बार से ज्यादा एनडीए की आंधी चल रही है. बिहार में अब तक 40 में 24 सीटों पर मतदान हुआ है. पासवान ने सभी सीटें जीतने का दावा किया है. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि इस चुनाव में अल्पसंख्यक वोट भी एनडीए को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी थी. किशनगंज जैसी सीट भी एनडीए के खाते में जा रही है. विपक्ष टूटा-फूटा हुआ है, जिसका फायदा मिल रहा है. यादव मतदाता जो राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के थे वो लालू यादव के जेल में होने के कारण उत्साहित नहीं हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांगेस 44 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी.

पटना में मीडिया से बात करते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि ममता बनर्जी सीधे झगड़ा के मूड में आ गई हैं. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में जो भी बैड एलिमेंट्स थे वो त्रृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ हो गए हैं, लेकिन वहां भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को फायदा होगा. लोजपा सुप्रीमो ने आरोप लगाते हुए कहा कि फोनी तूफान को लेकर पीएम मोदी का दौरा हुआ, लेकिन ममता बनर्जी ने पीएम का फोन तक नहीं उठाया. यह गलत है.