close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनाव 2019: NDA जीतने जा रही है 350+ सीटें, इस नेता ने समझाया पूरा समीकरण

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 65 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

चुनाव 2019: NDA जीतने जा रही है 350+ सीटें, इस नेता ने समझाया पूरा समीकरण
रामदास अठावले ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के एकसाथ न होने से वोटों का बिखराव होगा और बीजेपी को अपनेआप ही फायदा होगा.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सियासी समर अपने चरम पर है. राजनीतिक दलों की ओर से जनाधार को वोटों में बदलने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही हैं. इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दावा किया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को 350 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. अपने इस दावे को साबित करने के लिए रामदास अठावले ने पूरा राजनीतिक गणित भी पेश किया. अठावले ने कहा कि देश में इस समय एनडीए के पक्ष में माहौल है और NDA को 350+ सीटें मिलेंगी.

यूपी में मिलेंगी 65 से ज्यादा सीटें- अठावले
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 65 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. अठावले ने बताया कि समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के गठबंधन में कांग्रेस को जगह नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस-एसपी-बीएसपी के उत्तर प्रदेश में एकसाथ न होने से बीजेपी को फायदा होना तय है. 

वोटों के बिखराव से बीजेपी को फायदा
उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के एकसाथ न होने से वोटों का बिखराव होगा और बीजेपी को अपनेआप ही फायदा होगा. उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन करने वाली पार्टियों के वोट आपस में एक-दूसरे को मिलें, इसकी भी संभावना कम ही है. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर एकसाथ नहीं जुड़े है, इसलिए बीजेपी को उत्तर प्रदेश में 65+ से ज्यादा सीटें मिलना स्वाभाविक है.