शपथ ग्रहण समारोह से पहले अमित शाह से मिलने पहुंचे संगठन मंत्री रामलाल और भूपेंद्र यादव
Advertisement

शपथ ग्रहण समारोह से पहले अमित शाह से मिलने पहुंचे संगठन मंत्री रामलाल और भूपेंद्र यादव

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुरुवार सुबह पीएम मोदी से भी डेढ़ घंटे तक मुलाकात की.

अमित शाह से मिल रहे हैं नेता. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की कई नेताओं से मुलाकात का सिलसिला तेज हो गया है. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को 7 लोक कल्‍याण मार्ग स्थित पीएम आवास में पीएम मोदी से मुलाकात की. डेढ़ घंटे तक चली इस मुलाकात के बाद अमित शाह के घर संगठन मंत्री रामलाल और राजस्‍थान से राज्‍यसभा सांसद भूपेंद्र यादव पहुंचे. तीनों नेताओं के बीच बैठक हो रही है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नए मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे. इस बीच इसको लेकर रहस्य बना हुआ है कि चार प्रमुख प्रभार गृह, वित्त, रक्षा और विदेश किसे मिलेंगे. सूत्रों के अनुसार, मोदी कैबिनेट में सहयोगी दलों के कई नेताओं को मंत्री बनाया जाएगा. सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल में शिवसेना और JDU से 2-2 मंत्री बनाए जा सकते हैं, जबकि अकाली दल और लोक जनशक्ति पार्टी से 1-1 मंत्री बनाए जाने की संभावना है. वहीं, AIADMK से भी एक मंत्री बनाया जा सकता है.

देखें LIVE TV

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 68 वर्षीय नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता मौजूद रहेंगे.

Trending news