close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Result 2019: रुझानों में बीजेपी को बढ़त, सुषमा बोलीं-भारी जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई

झानों में बीजेपी और एनडीए को भारी बढ़त मिलती दिख रही है. इस तरह से बीजेपी केंद्र में दोबारा से सरकार बनाती दिख रही है. अगर रुझान ही परिणाम में बदले तो बीजेपी इस चुनाव में बड़ा इतिहास रचने जा रही है.

Result 2019: रुझानों में बीजेपी को बढ़त, सुषमा बोलीं-भारी जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. हालांकि आखिरी परिणाम आने में समय लगेगा, लेकिन रुझानों में बीजेपी और एनडीए को भारी बढ़त मिलती दिख रही है. इस तरह से बीजेपी केंद्र में दोबारा से सरकार बनाती दिख रही है. अगर रुझान ही परिणाम में बदले तो बीजेपी इस चुनाव में बड़ा इतिहास रचने जा रही है.

रुझानों में बीजेपी की इस जीत पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए इस बड़ी जीत पर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज इस बार चुनाव नहीं लड़ रही हैं. वह अब तक विदिशा से सांसद हैं. लेकिन चुनाव से ठीक पहले उन्होंने घोषणा की थी कि वह इस बार का चुनाव  नहीं लड़ेंगीं. इस बार सुषमा के अलावा केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी चुनाव नहीं लड़ रही हैं.

ताजा रुझानों में बीजेपी नीत एनडीए को 331 सीट पर बढ़त दिखाई गई है. कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए को 101 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. दूसरे दल 110 सीटों पर आगे हैं. बीजेपी की इन चुनावों में भी 2014 जैसी ही जीत दिख रही है. अगर यूपीए और अन्य दलों को मिला दिया जाए तो भी वह बीजेपी के आंकड़ों को नहीं छू पा रही है.