close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019 : पीएम मोदी के बयान पर बिहार में सियासत तेज, जानें किसने क्या कहा

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहीं से कोई गलतफमही में नहीं हैं. दरअसल वे जानते हैं कि उनकी हवा क्या है. उनको जानकारी है कि उनके खिलाफ हवा बन चुकी है. 

लोकसभा चुनाव 2019 : पीएम मोदी के बयान पर बिहार में सियासत तेज, जानें किसने क्या कहा
पीएम मोदी के बयान पर सियासत तेज. (तस्वीर- IANS)

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर बिहार में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है, जिसमें उन्होंने कहा कि छठे चरण के बाद विपक्षी धाराशाही हो गए हैं. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने इसे सही बताया है. सत्ताधारी गठबंधन यानी एनडीए और महागठबंधन दोनों आमने-सामने हैं. ज्ञात हो कि पीएम मोदी आज पटना में एक जनसभा को संबोधित किए.

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहीं से कोई गलतफमही में नहीं हैं. दरअसल वे जानते हैं कि उनकी हवा क्या है. उनको जानकारी है कि उनके खिलाफ हवा बन चुकी है. बीजेपी के कार्यकर्ता हतोत्साहित न हों, इसलिए वह ऐसा कह रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सारा ममला बदल चुका है. अब वे दिन नहीं रहे. मोदी लहर निकल चुकी है. मोदी की लहर से जनता पस्त हो चुकी है. आलम यह है कि सीएम नीतीश कुमार अपने गढ़ नालंदा से हार रहे हैं. शिवानंद तिवारी ने कहा कि नालंदा से जेडीयू नहीं, बल्कि नीतीश कुमार खुद चुनाव लड़ रहे हैं. शिवानंद तिवारी ने कहा कि नालंदा में हम नीतीश कुमार को चुनाव हराएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, यह बिहार तय करेगा.

आरजेडी के पलटवार पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के नेता अशोक सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौसम वैज्ञानिक की तरह राजनीतिक वैज्ञानिक हैं. उन्हें पता है कि मतदान में क्या हो रहा है. पार्टी के नेता अशोक सिन्हा ने कहा कि मोदी हर इंडिकेटर को समझते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की वेलफेयर स्कीम जमीन पर उतर चुकी है. राष्ट्रवाद के मुद्दे पर वोटिंग हो रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि आरजेडी के पैर के नीचे की जमीन खिसक गई है.

वहीं, आरजेडी के बयान पर जेडीयू ने भी पलटवार किया है. जेडीयू ने कहा है कि दरअसल यह आरजेडी पर ही प्रभावी होता है. आरजेडी अपने कार्यकर्ताओं को हौसला बढ़ाने के लिए बातें कर रही है. जेडीयू नेता राजीव रंजन ने कहा है कि नरेंद्र मोदी ने जो कुछ भी कहा है वह सही है. सातवें चरण में आरजेडी को कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए. आरजेडी बिहार में शून्य है. एनडीए 40 में से 40 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है.