RJD : टिकट नहीं मिलने से अली अशरफ फातमी नाराज, निर्दलीय लड़ सकते हैं दरभंगा से चुनाव

दरभंगा सीट आरजेडी के खाते में गई है, जहां से बिहार के पूर्व वित्त मंत्री और अलीनगर से विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी चुनाव लड़ रहे हैं.

RJD : टिकट नहीं मिलने से अली अशरफ फातमी नाराज, निर्दलीय लड़ सकते हैं दरभंगा से चुनाव
अली असरफ पातमी टिकट नहीं मिलने से नाराज. (फाइल फोटो)

दरभंगा : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कद्दावर नेता अली अशरफ फातमी मधुबनी से टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज हो गए हैं. यह सीट महागठबंधन की सहयोगी वीआईपी के खाते में चली गई है. वीआईपी ने अभी इस सीट के लिए उम्मीवार के नाम की घोषण नहीं की है. ज्ञात हो कि इस सीट पर लंबे समय से फातमी चुनाव की तैयारी कर रहे थे.

नाराज फातमी पटना से दरभंगा के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने दोपहर दो बजे कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई है. बैठक के बाद वह दोपहर चार बजे दरभंगा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, अली अशरफ फातमी टिकट नहीं मिलने से काफी नाराज हैं. वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दरभंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. ज्ञात हो कि दरभंगा सीट आरजेडी के खाते में गई है, जहां से बिहार के पूर्व वित्त मंत्री और अलीनगर से विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी चुनाव लड़ रहे हैं.

फातमी अगर निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो यह आरजेडी उम्मीदवार के लिए चिंता की बात होगी, क्योंकि दरभंगा में फातमी का वर्चस्व है. वह कई बार इस सीट से सांसद भी रह चुके हैं. उन्हें यूपीए प्रथम की सरकार में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री बनाया गया था. पिछली बार वह लगभग 30 हजार मतों से कीर्ति आजाद से चुनाव हार गए थे.