पटना: आरजेडी ने जारी किया घोषणापत्र, तेजस्वी ने कहा- 'प्रमोशन में आरक्षण का लाएंगे प्रस्ताव'
Advertisement

पटना: आरजेडी ने जारी किया घोषणापत्र, तेजस्वी ने कहा- 'प्रमोशन में आरक्षण का लाएंगे प्रस्ताव'

आरजेडी ने आज घोषणापत्र जारी किया जिसे 'प्रतिबद्धता पत्र' का नाम दिया है.

 तेजस्वी यादव ने पटना स्थित आरजेडी कार्यालय में घोषणापत्र जारी किया.

पटना: आरजेडी ने आज लोकसभा चुनाव से पहले अपना घोषणापत्र जारी किया. पार्टी ने इसे 'प्रतिबद्धता पत्र' का नाम दिया है. तेजस्वी यादव ने पटना स्थित आरजेडी कार्यालय में घोषणापत्र जारी किया.

देश किसी की बपौती नहीं
इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि देश किसी की बपौती नहीं है. हमारी कोशिश होगी कि हर थाली में रोटी और हर हाथ में कलम हो. साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि हम कांग्रेस के न्याय योजना से पूरी तरह सहमत हैं और हम इसका समर्थन करते हैं. हर घर में विकास पहुंचे यही हमारा लक्ष्य है.

 

प्रमोशन में आरक्षण
आरजेडी ने घोषणापत्र में आरक्षण पर भी बात की है और यह भी कहा कि आबादी के हिसाब से आरक्षण होगा. सरकारी नौकरी में प्रमोशन में आरक्षण का प्रस्ताव लाया जाएगा. हम मंडल कमीशन के सभी सुझावों को 200 प्वाइंट रोस्टर को लागू करेंगे. 

ताड़ी पर से हटेगा रोक
आरजेडी ने घोषणापत्र में कहा है कि अगर बिहार में आरजेडी की सरकार बनती है तो ताड़ी पर से रोक हटा दिया जाएगा. लालू यादव जब मुख्यमंत्री थे तो ताड़ी पर टैक्स फ्री किया था. आपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी की वजह से मिश्रित ताड़ी पर रोक है. 

सवर्ण आरक्षण
सवर्ण आरक्षण पर भी बयान देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि स्वर्ण अमीरों को आरक्षण मिला है न कि स्वर्ण गरीबों के लिए आरक्षण दिया गया. मुख्य मुद्दा गरीबी है, जो गरीब हैं फिर चाहे वो सवर्ण हो या दलित उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए. 

निजी क्षेत्र में आरक्षण
आरजेडी ने घोषणापत्र में कहा है कि अगर सरकार बनती है तो निजी क्षेत्र में भी आरक्षण को लागू किा जाएगा और साथ ही सरकारी रिक्त पदों को भी जल्द से जल्द भरा जाएगा. 

रोकेंगे पलायन
आरजेडी ने घोषणापत्र में कहा है कि अगर सरकार बनती है तो हम राज्य में ऐसे हालात बनाएंगे कि बिहार के लोगों को बिहार के बाहर रोजगार के लिए ना जाना पड़े. 

कांग्रेस से सहमत
तेजस्वी यादव ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि हम कांग्रेस की न्याय योजना से पूरी तरह सहमत है. हम इसका समर्थन करते हैं. हर घर में विकास पहुंचे यही हमारा लक्ष्य है. हम इसके लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं. 

आरजेडी का वादा
आरजेडी ने कहा है कि वो इस चुनाव में इस वादे के साथ जा रही है कि पार्टी सामाजिक न्याय के लिए काम करेगी. 

मीडिया को आजादी
रजेडी ने अपने घोषणापत्र में मुख्य रूप से आरक्षण पर विशेष जोर दिया है और खुद तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इसपर जोर दिया. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया की आजादी को भी सुनिश्चित करने की बात कही है. 

Trending news