लोकसभा चुनाव 2019: आरजेडी आज जारी करेगी घोषणापत्र, सबकी निगाहें तेजस्वी-तेजप्रताप पर

आरजेडी पटना स्थित अपने कार्यालय में ही घोषणापत्र जारी करेगी. तेजस्वी यादव आज सुबह 9:30 बजे घोषणापत्र जारी करेंगे

लोकसभा चुनाव 2019: आरजेडी आज जारी करेगी घोषणापत्र, सबकी निगाहें तेजस्वी-तेजप्रताप पर
उम्मीद की जा रही है आरजेडी की घोषणापत्र काफी लोकलुभावन होगी. (फाइल फोटो)

पटना: लोकसभा चुनाव शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन रह गए हैं और ऐसे में कोई भी पार्टी मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी क्रम में आज आरजेडी भी अपना घोषणापत्र आज जारी करेगी. 

आरजेडी पटना स्थित अपने कार्यालय में ही घोषणापत्र जारी करेगी.  तेजस्वी यादव खुद आज सुबह 9:30 बजे घोषणापत्र जारी करेंगे. देखने वाली बात होगी कि आरजेडी अपने घोषणापत्र में क्या मुख्य बातें रखती है जो लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी. उम्मीद की जा रही है आरजेडी की घोषणापत्र काफी लोकलुभावन होगी.

 

साथ ही यह कार्यक्रम इसलिए भी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि आरजेडी की अंदरुनी कलह कहीं ना कहीं बाहर आ चुकी है और साथ ही तेजप्रताप यादव की शिवहर सीट की मांग को भी तरजीह नहीं दी गई. इसलिए ये भी देखना दिलचस्प होगा कि खुद तेजप्रताप यादव कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं. 

वहीं, रविवार को एलजेपी ने भी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान रामविलास पासवान ने केंद्र की योजनाओं को गिनाया और कहा कि अगली बार हमारी सरकार बनी तो भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करेंगे. 

उन्होंने कहा कि गौ रक्षक के नाम पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई करने वाले के खिलाफ 30 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल कर सजा दी जाएगी. मॉब लिंचिंग के मामले में दोषी लोगो के खिलाफ कठोर करवाई की जाएगी. 

रामविलास पासवान ने साथ ही कहा कि अमीरी और गरीबी की खाई को मिटाना है लेकिन अंबानी जैसे लोग हैं जिनका 18 मंजिला मकान करोड़ों का है तो कैसे यह खाई मिटाई जा सकती है. एलजेपी ने घोषणा पत्र में और भी कई बातें कही हैं. अब देखने वाली बात होगी कि आरजेडी अपने घोषणापत्र में क्या खास बातें रखती है.