शिवसेना प्रत्याशी के कार्यालय के बाहर खड़ी कार से 64,500 रुपये बरामद, पुलिस ने किए जब्त

अधिकारियों ने तुलिंज क्षेत्र में सेंट्रल पार्क के पास तड़के यह छापेमारी की और इसी जगह शिवसेना प्रत्याशी राजेंद्र गावित का चुनाव प्रचार कार्यालय स्थित है, जहां पुलिस को छान-बीन में 64,500 रुपये नकद मिले. 

शिवसेना प्रत्याशी के कार्यालय के बाहर खड़ी कार से 64,500 रुपये बरामद, पुलिस ने किए जब्त
फाइल फोटो

मुंबई: निर्वाचन आयोग के उड़नदस्ते ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में शिवसेना प्रत्याशी के चुनाव प्रचार कार्यालय के बाहर खड़ी एक कार से सोमवार को 64,500 रुपये नकद वरामद किए हैं. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने तुलिंज क्षेत्र में सेंट्रल पार्क के पास तड़के यह छापेमारी की और इसी जगह शिवसेना प्रत्याशी राजेंद्र गावित का चुनाव प्रचार कार्यालय स्थित है, जहां पुलिस को छान-बीन में 64,500 रुपये नकद मिले. 

यह कार्रवाई सई-विरार के महापौर रूपेश जाधव सहित बहुजन विकास अघाड़ी के कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद की गई थी. महापौर रूपेश जाधव सहित अन्य ने आरोप लगाया था कि मतदाताओं को लुभाने के लिए क्षेत्र में नकदी बांटी जा रही है. अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर गावित के दफ्तर के बाहर खड़ी कार को पुलिस और निर्वाचन आयोग के कर्मियों ने जांचा और वाहन से 64,500 रुपये नकद बरामद किए. जिसके बाद पुलिस शिवसेना पार्षद रविंद्र पाठक से पूछताछ कर रही है.

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर सीट पर आमने-सामने हैं एनसीपी और शिवसेना

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को चुनाव प्रचार कार्यालय में शिवसेना पार्षद रविंद्र पाठक और उनके समर्थक मिले. अधिकारी ने बताया कि तुलिंज पुलिस ने प्रचार समाप्त होने के बाद भी चुनाव कार्यालय में पाठक के मौजूद रहने और अपने पास अधिक मात्रा में नकदी रखने के कारण उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है. (इनपुटः भाषा)