सपा नेता रामगोपाल यादव ने मायावती के पीएम बनने के सवाल का दिया ये जवाब...

तीसरे चरण में यूपी की 10 सीटों में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, जया प्रदा और आजम खान समेत कई बड़े नेता मैदान में हैं. तीसरे चरण में यूपी की मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत में वोटिंग हो रही है.

सपा नेता रामगोपाल यादव ने मायावती के पीएम बनने के सवाल का दिया ये जवाब...

सैफई (इटावा): लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के तीसरे चरण में आज 13 राज्‍यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 116 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में यूपी की 10 सीटों को भाग्य का फैसला भी होगा. इन 10 सीटों में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, जया प्रदा और आजम खान समेत कई बड़े नेता मैदान में हैं. तीसरे चरण में यूपी की मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत में वोटिंग हो रही है.

समाजवादी पार्टी के नेता प्रो.रामगोपाल यादव ने भी सुबह मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में आने वाले इटावा जिले के सैफई में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यहां से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव चुनाव मैदान में है. बीजेपी ने इस सीट से प्रेम सिंह शाक्य को खड़ा किया है. मतदान के बाद रामगोपाल यादव ने दावा किया महागठबंधन 10 में से 10 सीटों पर जीतेगा. उन्होंने कहा कि वीवीपैट बहुत अच्छा काम कर रही है और साइकिल बहुत आगे निकल रही है. उन्होंने कहा कि लोग ये मान कर चल रहे हैं कि इस गठबंधन को कोई हरा नहीं सकता है. 

रामगोपाल यादव ने कहा, 'सारा देश जानता है जब से ये (बीजेपी) सत्ता में आए हैं, तब से सीमाएं सिकुड़ रही हैं. अगर राष्ट्र को ही नहीं बचा पाएंगे, तो राष्ट्रवाद कहां से?' बीजेपी की 300 सीटों के सवाल पर रामगोपाल यादव ने कहा कि बीजेपी इतनी सीटें लड़ ही नहीं रही हैं. कांग्रेस के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस बड़ी पार्टी है, उनकी अपनी सोच है.

रामगोपाल ने कहा 'इस चरण में गठबंध को किसी भी प्रकार की कोई चुनौती नहीं है... पिछली बार से इस बार बहुत अंतर है.. पहले 73 - 7 था.. इस बार 7 - 73 हो.. हो सकता है कि 7 भी नहीं है.' 

यह भी पढ़ेंः अखिलेश पर शिवपाल का पलटवार, 'मुझ पर अंगुली उठाने वाले किसके इशारे पर काम कर रहे'

क्या मायावती बनेंगी पीएम?
समाजवादी पार्टी के थिंक टैंक रामगोपाल यादव ने मायावती के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर कहा, 'ये सवाल अभी मत पूछिए, ये 23 मई को पूछना, 23 मई को पीएम की तस्वीर साफ हो जाएगी.' रामगोपाल यादव ने कहा कि 23 मई के बाद 24 मई को सारी विपक्ष पार्टियां एक हो जाएंगी...पीएम 23 मई के बाद तय हो जाएगा बहुत आराम से. किसी भी पार्टी का कोई आदमी रेस में नहीं है.

शिवपाल के सवाल दिया जवाब
फिरोजाबाद लोकसभा सीट से रामगोपाल के बेटे अक्षय यादव के खिलाफ सपा से अलग पार्टी बनाने वाले मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव मैदान में है. अक्षय के सामने शिवपाल की चुनौती को रामगोपाल ने नकार दिया. उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव दौड़ में कहीं भी नहीं है.