शत्रुघन सिन्हा की पत्नी को लखनऊ से मैदान में उतार सकती है समाजवादी पार्टी

अगर समाजवादी पार्टी ने पूनम स‍िन्‍हा को ट‍िकट दिया तो उनकी टक्‍कर बीजेपी के वर‍िष्‍ठ नेता राजनाथ सिंह से हो सकती है.

शत्रुघन सिन्हा की पत्नी को लखनऊ से मैदान में उतार सकती है समाजवादी पार्टी
शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा साफ कह चुके हैं कि पार्टी कोई भी हो, वह खुद पटना से चुनाव लड़ेंगे. file photo

विशाल पाण्डेय: नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद रोज़ राजनीति के नए-नए समीकरण देखने को मिल रहे हैं. बीजेपी के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के जिस तरह के तेवर पिछले पांच साल में रहे हैं, उससे इतना तो तय है कि बीजेपी उन्‍हें अपना उम्‍मीदवार नहीं बनाएगी. वह किसी दूसरी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. लेकिन उनसे जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है कि यूपी में समाजवादी पार्टी शत्रघुन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्‍हा को लखनऊ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है.

ज़ी न्यूज़ की एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ख़िलाफ़ इस बार मजबूती से चुनाव लड़ना चाहती है और इसीलिए सपा शत्रुघ्‍न सिन्हा की पत्‍नी पर दांव लगा रही है. इसके ज़रिए सपा लखनऊ के कायस्थ और वैश्य वोट बैंक के अपने पाले में लाने की कोशिश करेगी. यूपी की राजधानी लखनऊ में हाल ही में शत्रुघन सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. सूत्र बता रहे हैं कि इसी मुलाकात में शत्रुघ्‍न सिन्हा और अखिलेश यादव के बीच लखनऊ लोकसभा सीट से पूनम सिन्हा को चुनाव लड़ाने की चर्चा हुई.

पूनम सिन्हा को अगर समाजवादी पार्टी लोकसभा का टिकट देती है तो लखनऊ सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक होगा, क्योंकि एक तरफ जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह चुनावी मैदान में होंगे तो वहीं दूसरी तरफ सपा बसपा की संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर शत्रुघन सिन्हा की पत्नी चुनावी मैदान में होंगी. सूत्र बता रहे हैं कि समाजवादी पार्टी ने पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को लेकर लखनऊ की लोकल पार्टी यूनिट से रिपोर्ट मांगी है और बूथ लेवल तक क्या प्रभाव पड़ेगा, इस पर भी रिसर्च कर रही है.

आपको बता दें कि महिला दिवस के मौके पर अखिलेश यादव ने 3 महिलाओं के टिकट की घोषणा की थी, जिसमें डिम्पल यादव को कन्नौज, डॉ पूर्वी वर्मा को लखीमपुर खीरी और ऊषा वर्मा को हरदोई (सु) सीट से टिकट दिया था. कुल मिलाकर अभी तक सपा ने यूपी में 11 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

समाजवादी पार्टी ने 2 और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणी की
समाजवादी पार्टी ने हाथरस से लालजी सुमन को टिकट दिया है. मिर्ज़ापुर से राजेन्द्र एस बिंद को लोकसभा टिकट दिया गया है. सपा अब तक कुल 11 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है.