close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस की अमेठी-रायबरेली की तरह सारण RJD की पुश्तैनी सीट- तेजप्रताप यादव

तेजप्रताप यादव लगातार ये भी कह रहे हैं कि सारण की सीट आरजेडी की पुश्तैनी सीट है जहां से किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. 

कांग्रेस की अमेठी-रायबरेली की तरह सारण RJD की पुश्तैनी सीट- तेजप्रताप यादव
आरजेडी ने सारण से तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को उम्मीदवार बनाया है.

पटना: लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर आरजेडी में घमासान छिड़ा है. जहानाबाद और शिवहर के साथ-साथ सारण सीट के लिए तेजप्रताप यादव ने मोर्चा खोल दिया है.  तेजप्रताप यादव लगातार दो सीट जहानाबाद और शिवहर से अपने प्रत्याशी की मांग की थी. साथ ही तेजप्रताप यादव लगातार ये भी मांग कर रहे हैं कि सारण की सीट आरजेडी की पुश्तैनी सीट है जहां से किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि जिस तरह कांग्रेस की रायबरेली और अमेठी पुश्तैनी सीट है वैसे ही सारण आरजेडी की पुश्तैनी सीट और यह सीट किसी भी बाहरी व्यक्ति को नहीं जाना चाहिए. आपको बता दें कि आरजेडी ने इस सीट से तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को उम्मीदवार बनाया है. 

साथ ही तेजप्रताप यादव ने इंटरव्यू के दौरान ये भी कहा, 'मैं अपनी मां से हाथ जोड़कर विनती करना चाहता हूं कि यह लालू परिवार का सीट है और खुद चुनाव लड़ें. किसी और को यह सीट ना लेने दें.'

तेजप्रताप यादव ने कहा कि अगर सीट पर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा तो मैं खुद निर्दलीय खड़ा हो जाऊंगा लेकिन किसी भी बाहरी व्यक्ति को यह सीट नहीं लेने दूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि बीच में ऐसी बातें भी उठी थी कि मां वहां से चुनाव लड़ेंगी. मैं खुश हुआ और उनके लिए मैं सारण से पूरी मेहनत भी करता लेकिन यह सीट लालू एंड फैमिली के पास रहे. 

साथ ही तेजप्रताप यादव ने ये भी साफ कर दिया कि वो सारण में किसी हाल में चंद्रिका राय का प्रचार नहीं करेंगे. तेजप्रताप यादव ने आरजेडी में 'लालू-राबड़ी मोर्चा' बनाया है. उन्होंने आरजेडी के कई नेताओं पर आरोप लगाया है कि वह लोग तेजस्वी यादव को भड़का कर लालू परिवार को तोड़ने का काम कर रहे हैं.

तेजप्रताप यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव को अर्जुन बताते हुए कहा कि वह मेरा हृदय है लेकिन उसके इर्द-गिर्द नेता ही सियासत कर रहे हैं. उन्होंने रामचंद्र पूर्वे का नाम लेकर कहा कि वह पार्टी में वरिष्ठ नेता हैं लेकिन वह परिवार को तोड़ने के लिए मेरे प्रति तेजस्वी यादव को भड़काते हैं. मेरे काम को रोकने के लिए शिकायत करते हैं 

तेजप्रताप यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव को अर्जुन बताते हुए कहा कि वह मेरा हृदय है लेकिन उसके इर्द-गिर्द नेता ही सियासत कर रहे हैं. उन्होंने रामचंद्र पूर्वे का नाम लेकर कहा कि वह पार्टी में वरिष्ठ नेता हैं लेकिन वह परिवार को तोड़ने के लिए मेरे प्रति तेजस्वी यादव को भड़काते हैं. मेरे काम को रोकने के लिए शिकायत करते हैं.