लोकसभा चुनाव 2019: बिहार के सारण में वोटिंग के दौरान हंगामा, तोड़ा गया EVM
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार के सारण में वोटिंग के दौरान हंगामा, तोड़ा गया EVM

बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर एवं सारण में पांचवे चरण के मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

सारण के सोनपुर विधानसभा के नयागांव स्थित 131 नंबर मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ.

सारण: लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के तहत बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर एवं सारण में पांचवे चरण के मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

वहीं, बिहार में पांचवे चरण के दौरान ईवीएम तोड़ने की घटना सामने आई है. सारण के सोनपुर विधानसभा के नयागांव स्थित 131 नंबर मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ और लोगों ने मतदान केंद्र पर लगे ईवीएम को भी तोड़ दिया. 
घटना की जानकारी वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी और पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. हंगामे और ईवीएम के तोड़े जाने के बाद मतदान बाधित हो गया है. 

 

अब तक मिली जानकारी के अनुसार सोनपुर विधानसभा क्षेत्र के महादलित चक बूथ संख्या 131 पर युवक विजय हजरा ने वोट देने के बाद ईवीएम को जमीन पर पटक दिया जिससे ईवीएम टूट कर बिखर गया. पोलिंग बूथ पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने ईवीएम तोड़ने वाले युवक विजय हाजरा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया. फिलहाल गिरफ्तार युवक विजय हाजरा को पुलिस नया गांव थाने में ले गई है जहां उससे पूछताछ जारी है.

आपको बता दें कि इस पर आरजेडी और बीजेपी के लिए नाक की लड़ाई है. बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी मैदान में है. जबकि आरजेडी में यह सीट लालू परिवार की पुश्तैनी सीट है. जिसपर लालू यादव चुनाव लड़ते आ रहे हैं. लेकिन इस सीट को लालू यादव ने अपने समधी चंद्रिका राय को दिया है. इसलिए चंद्रिका राय के पास अपने समधी की सीट को बचाने की कड़ी चुनौती है. 

Trending news