close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनिया गांधी के करीबी रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पार्टी की हार पर कहा, ‘मुझे आश्चर्य नहीं हुआ’

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में बीजेपी ने 350 के पार सीटों पर बढ़त बनाई हुई है, वहीं कांग्रेस पार्टी अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ 86 सीटों पर सिमट कर रह गई हैं. 

सोनिया गांधी के करीबी रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पार्टी की हार पर कहा, ‘मुझे आश्चर्य नहीं हुआ’
फाइल फोटो- DNA

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने गुरुवार को कहा कि उन्हें इस चुनाव परिणाम पर कोई आश्चर्य नहीं हुआ है. उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मेरी सिर्फ यही प्रतिक्रिया है कि मुझे आश्चर्य नहीं हुआ है.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस की हार पर उन्हें आश्चर्य नहीं हुआ तो द्विवेदी ने कहा, ‘‘मैं परिणाम के बारे में बात कर रहा हूं.’’ 

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद द्विवेदी ने एक न्यूज पोर्टल से कहा था, ‘‘मोदी लोगों को यह समझाने में कामयाब रहे कि सामाजिक नजरिये से वह भारतीय नागरिकों के बेहद करीब हैं. उनकी जीत भारतीयता की जीत है.’’ 

हालांकि द्विवेदी ने बाद में पत्रकारों से कहा कि उन्होंने एक वस्तुपरक विश्लेषण में यह बात कही थी कि 2014 का चुनाव परिणाम मोदी या भाजपा की जीत नहीं, बल्कि कांग्रेस की हार है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- देश का जनादेश स्वीकार, पीएम मोदी को जीत की बधाई

दरअसल, कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं के एक धड़े का यह मानना रहा है कि राहुल गांधी के मुकाबले नरेंद्र मोदी को भारतीय समाज अपने ज्यादा करीब पाता है. कई मौकों पर ऐसे नेताओं ने अपनी दबी जुबान में अपनी राय भी जाहिर की है.