close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: 'हिंदुत्व' पर चोट से मिलेंगे महाराष्ट्र में वोट? शरद पवार का विवादित बयान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर राजनीतिक घमासान मचना तय है. 

VIDEO: 'हिंदुत्व' पर चोट से मिलेंगे महाराष्ट्र में वोट? शरद पवार का विवादित बयान
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई: एनसीपी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि सिर्फ 'हिंदुत्व' (Hindutva) का विचार देश के लिए खतरा है. उन्होनें कहा कि देश में सभी धर्मों का सम्मान जरुरी है. 

शरद पवार ने बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिंदुत्व ही मुख्य मुद्दा रहा.

बता दें शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस सीट बंटवारे का ऐलान किया था. इस दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए शिवसेना 126, सहयोगी दल 14 और बीजेपी शेष सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

वहीं शरद पवार ने पिछले महीने कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के बीच विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र में दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगीं. शरद पवार ने कहा कि बाकी बची हुई सीटें उनके गठबंधन में शामिल दूसरी पार्टियों को दी जाएगी. शरद पवार ने कहा कि उनके और कांग्रेस के बीच 15-20 सीटो में उलट फेर हो सकता हैं. 

बता दें 2014 के चुनाव में, भाजपा ने 288 सदस्यीय विधानसभा में 122 सीटों पर कब्जा जमाया था, जबकि शिवसेना को 62 सीटें मिली थीं. कांग्रेस और एनसीपी को क्रमश: 42 व 41 सीटों के साथ संतुष्ट होना पड़ा था.