• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    354बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    89कांग्रेस+

  • अन्य

    99अन्य

'दो लोगों की सेना' की नोटबंदी, GST ने तोड़ दी अर्थव्यवस्था की कमर : शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा अपने राजनीतिक भाषणों में अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को 'दो लोगों की सेना' कहा करते हैं. 

'दो लोगों की सेना' की नोटबंदी, GST ने तोड़ दी अर्थव्यवस्था की कमर : शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा की पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला. (फाइल फोटो)

मुंबई/पटना : अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि 'दो लोगों की सेना' द्वारा थोपी गई नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी.

पूर्व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस की टिकट पर पटना साहिब सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वह यहां मुंबई उत्तर पश्चिम और मुंबई उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी संजय निरुपम और उर्मिला मातोंडकर के लिये चुनाव प्रचार कर रहे थे.

शत्रुघ्न सिन्हा अपने राजनीतिक भाषणों में अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को 'दो लोगों की सेना' कहा करते हैं. रैली में सिन्हा ने कहा, 'दो लोगों की सेना द्वारा थोपी गई नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यस्था को बहुत प्रभावित किया.'

ज्ञात हो कि कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने जमकर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था. पटना मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी देश के वर्तमान और भविष्य दोनों हैं. बिहारी बाबू के मुताबिक, उन्होंने पहले ही कहा था कि सिजुएशन कुछ भी हो लोकेशन चेंज नहीं होगा. और आज मैं आपके बीच हूं.

इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया. उन्होंने कहा 'वन मैन आर्मी' के लोगों ने मुझे अपमानित किया और बिहार बीजेपी के कुछ नेता भी इसमें शामिल रहे. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था, वह पार्टी नहीं छोड़ने की बात पर कायम थे, लेकिन जब मेरे नाम की घोषणा पार्टी ने नहीं की तो मुझे 'राइटिंग ऑन द वॉल' समझ में आने लगा.