BJP वन मैन शो-टू मैन आर्मी बन गई है, राहुल गांधी ट्राई-टेस्टेड सफल नेता- शत्रुघ्न सिन्हा

ज़ी बिहार झारखंड ने इलेक्शन कॉन्क्लेव का आयोजन किया. इलेक्शन कॉन्क्लेव में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, शत्रुघ्न सिन्हा, चिराग पासवान, केसी त्यागी शामिल हुए. 

BJP वन मैन शो-टू मैन आर्मी बन गई है, राहुल गांधी ट्राई-टेस्टेड सफल नेता- शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा ने मंत्री पद ना मिलने के मलाल पर भी बात की.

पटना: लोकसभा चुनाव सभी दलों के मुख्य नेताओं को एक प्लेटफॉर्म देने के लिए ज़ी बिहार ने इलेक्शन कॉन्क्लेव का आयोजन किया. इलेक्शन कॉन्क्लेव में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, शत्रुघ्न सिन्हा, चिराग पासवान, केसी त्यागी शामिल हुए. इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. 

बीजेपी छोड़ने की वजह
बीजेपी छोड़ने और कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पार्टी में लोकशाही जब तानाशाही में बदलने लगी. सामूहिक फैसलों का कॉन्सेप्ट जो बाजपेई जी के समय में चलती थी वो खत्म हो गई. पार्टी में वन मैन शो और टू-मैन आर्मी की होकर रह गई. जब मैंने देश के बारे में बात की, नोटबंदी के खिलाफ आवाज उठाई तब बीजेपी के लोगों ने कहा हम बगवात कर रहे हैं. 

 

जीएसटी से तबाह हुए लोग
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि जीएसटी से लोगों का काफी नुकसान हुआ. लोगों के लिए यह अच्छा नहीं था. व्यवसाई लोगों को इससे बहुत नुकसान हुआ. इसके बाद मैंने सोचा कि इसे एक खूबसूरत मोड़ पर छोड़ देना ही ठीक होगा. 

आडवाणी पर बोले शत्रुघ्न
शत्रुघ्न सिन्हा ने मंत्री पद ना मिलने के मलाल की बातों पर कहा कि आडवाणी जी को बहुत दुख पहुंचाया गया. वो इतने क्षुब्ध हैं लेकिन क्या वो इसलिए हैं क्योंकि उन्हें राष्ट्रपति नहीं बनाया गया. मुरली मनोहर जोशी जैसे शख्स ज्ञानी को दरकिनार किया गया. अरुण शौरी कहां है? पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा को पार्टी छोड़नी पड़ी. इसलिए अपने गलतियों को छिपाने के लिए ऐसा लॉजिक दिया जाता है. मंत्री बन भी जाते तो क्या होता. मंत्री किसी के नाम नहीं है क्योंकि सारा काम पीएमओ से होता है. 

राहुल गांधी सक्सेसफुल लीडर
राहुल गांधी के बारे में बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा अध्यक्ष बनने के एक साल के अंदर उन्होंने तीन हिंदी राज्यों पर कब्जा कर लिया. वो ट्राई, टेस्टेड और सक्सेसफुल लीडर हैं. न्याय योजना में भी 72 हजार गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को दिया जाएगा.  इस पर बीजेपी कह रही है कि यह संभव नहीं है. मैं कहना चाहूंगा बीजेपी ने एक वादा पूरा नहीं किया. कांग्रेस के पास विजन है.