शिवपाल ने छोटे दलों के साथ बनाया 'PDA', कहा- 'इस वजह से नहीं बन सका निर्णायक मोर्चा'

अपर्णा यादव को टिकट देने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि हमने नेताजी (मुलायम सिंह) की बात को कभी नहीं टाला. नेता जी का जो भी आदेश होगा उसका पालन करेंगे. 

शिवपाल ने छोटे दलों के साथ बनाया 'PDA', कहा- 'इस वजह से नहीं बन सका निर्णायक मोर्चा'
फोटो साभारः @shivpalsinghyad

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संयोजक शिवपाल यादव ने मंगलवार को कई दलों के साथ मिलकर प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) का गठन किया. इस दौरान उन्होंने कई और छोटे दलों को अपने साथ जोड़ने का संकेत दिया. मंगलवार (19 मार्च) को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए वह सभी धर्मनिरपेक्ष दलों से गठबंधन करने को तैयार थे, लेकिन कई पार्टियों ने निजी स्वार्थ को वरीयता दी. 

Shivpal made progressive Democratic Alliance with small parties for lok sabha elections 2019

उन्होंने कहा कि आज के दौर में बीजेपी हमारे लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि सपा, बसपा और कांग्रेस के निजी स्वार्थ की वजह से आज बीजेपी के खिलाफ निर्णायक मोर्चा नहीं बन सका.

कांग्रेस से गठबंधन न होने पर उन्होंने कहा कि हमने कोशिश की, पर कुछ कारणों से ये मुमकिन नहीं हो पाया है. शिवपाल ने कहा कि बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाने के लिए सारे विकल्प खुले हैं. 

 

अपर्णा यादव को टिकट देने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि हमने नेताजी (मुलायम सिंह) की बात को कभी नहीं टाला. नेता जी का जो भी आदेश होगा उसका पालन करेंगे. गठबंधन में शामिल हुए पीस पार्टी के अध्यक्ष अयूब खान ने कहा कि हम पूरी ताकत से बीजे को रोककर ऐसी सरकार देंगे जो उपेक्षित लोगों का पूरा ख्याल रखेगी.