SP-BSP के गठबंधन पर बोले शिवपाल, 'एक ने भाई को धोखा दिया और दूसरे ने पिता को'

मायावती पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि मायावती ने बीजेपी से हाथ मिलाकर चुनाव प्रचार किया और फिर नरेंद्र मोदी और लालजी टंडन को भाई बनाया और बाद में उन्हें धोखा दे दिया.

SP-BSP के गठबंधन पर बोले शिवपाल, 'एक ने भाई को धोखा दिया और दूसरे ने पिता को'
फोटो साभारः @shivpalsinghyad

मैनपुरी: सपा-बसपा के गठबंधन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख शिवपाल यादव जोरदार हमला किया है. मैनपुरी में एक कार्यक्रम में पहुंचे शिवपाल यादव ने सपा-बसपा के गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि एक ने भाई को धोखा दिया और दूसरे ने पिता को धोखा दिया है.

शिवपाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव (नेताजी) ने साल 1990 में बड़ा काम किया. उन्होंने कहा कि अगर नेती जी ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद को न बचाया होता, तो आज हिंदुस्तान में ही दूसरा पाकिस्तान बन गया होता. इसके बाद भी मायावती ने बीजेपी से हाथ मिलाकर चुनाव प्रचार किया और फिर नरेंद्र मोदी और लालजी टंडन को भाई बनाया और बाद में उन्हें धोखा दे दिया.

बसपा सुप्रीमो पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बसपा के वो नेता धोखेबाज हैं. उन्होंने अखिलेश की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सपा के जो नेता हैं, उन्होंने भी धोखा दिया है. उन्होंने दो टूक कहा कि एक ने भाई को धोखा दिया और दूसरे ने पिता को धोखा दिया है.

शिवपाल यादव यहीं नहीं रुके उन्होंने सपा से राज्य सभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव पर भी निशाना साधा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि ये कहा गया कि अखिलेश और मायावती के खिलाफ कोई बोलेगा तो पिटेगा. पूर्वांचल में हमने कई दौरे किए, हमें तो किसी ने नहीं पीटा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रोफेसर साहब को पूछना चाहते है कि प्रोफेसर कौन होता है. 

ये भी पढ़ें: भरोसेमंद नहीं हैं अखिलेश और मायावती, 'बेमेल' है SP-BSP गठबंधन : शिवपाल

आपको बता दें इससे पहले बलिया में शिवपाल ने कहा कि एसपी-बीएसपी गठबंधन 'बेमेल' बताया था. अखिलेश और मायावती भरोसेमंद नहीं बल्कि ‘धोखेबाज’ हैं. उन्होंने कहा था कि दोनों ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को धोखा दिया है. 

शिवपाल ने कहा कि बीएसपी ने 1993 में एसपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के 17 माह बाद ही मुलायम को धोखा दे दिया था. उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि एसपी में विघटन हो लेकिन चुगलखोरों व चापलूसों ने विघटन करा दिया. बड़े भाई रामगोपाल यादव पर एसपी को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए शिवपाल ने कहा कि रामगोपाल यादव के कारण ही एसपी की लोकसभा व विधानसभा चुनाव में बुरी स्थिति हुई है.