close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK चाहता है कि मोदी पीएम बने रहे ताकि दोनों तरफ सांप्रदायिकता बढ़ सके: येचुरी

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा था कि अगर भारत में भाजपा चुनाव जीतती है तो शांतिवार्ता करने और कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे. 

PAK चाहता है कि मोदी पीएम बने रहे ताकि दोनों तरफ सांप्रदायिकता बढ़ सके: येचुरी
सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

कोलकाता: सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री बने रहे ताकि भारत में हिंदू सांप्रदायिकता में वृद्धि हो और इससे उसके यहां मुस्लिम रूढ़िवाद मजबूत हो. 

बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में विदेशी पत्रकारों को भारत में लोकसभा चुनाव शुरू होने से एक दिन पहले कहा था कि अगर भारत में भाजपा चुनाव जीतती है तो शांतिवार्ता करने और कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे. 

येचुरी ने कहा, 'पाकिस्तान चाहता है कि मोदी जीते. चुनाव की शुरुआत से एक दिन पहले इमरान ने कहा था...तो पाकिस्तान का दोस्त कौन है और दुश्मन कौन? मोदी अपने चुनाव प्रचार में कहते हैं कि पाकिस्तान उनसे डरता है.'  

येचुरी ने मोदी और पाकिस्तान सरकार के बीच गठजोड़ का संकेत देते हुए कहा 'सच्चाई यह है कि पाकिस्तान मोदी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता है क्योंकि इसके पीछे तर्क यह है कि भारत में हिंदू सांप्रदायिकता बढ़े और पाकिस्तान में मुस्लिम रुढ़िवादिता मजबूत हो ताकि यह दोनों एक-दूसरे का पोषण कर सके.' येचुरी पार्टी कार्यालय में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यही स्थिति पश्चिम बंगाल में है. 

उन्होंने कहा कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच गठबंधन है. सांप्रदायिकता के मामले में दोनों एक-दूसरे को टक्कर देते हैं और एक-दूसरे का सहारा लेकर आगे बढ़ते हैं.