सुना है हरियाणा में चप्पल और झाड़ू का मेल हुआ है, लेकिन जीतेगी BJP- मनोहर लाल खट्टर

हिसार: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जोड़-तोड़ की राजनीति भी शुरू हो गई है. इनेलो से अलग होने के बाद हाल ही में सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला द्वारा मनाई गई जननायक जनता पार्टी का आम आदमी पार्टी के साथ समझौता हो गया है. इस गठबंधन पर अब प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं.  

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार के हांसी में रोड शो करने के बाद कहा, "सुना है, चप्पल और झाड़ू का मेल हुआ है. मैं तो कहता हूं चुनाव से पहले आप एक मुकाबला कर लो, कार्यकर्ता अपने अपने पार्टी के चुनाव निशान की माला पहनाकर अपने नेताओं को पहनाओ. उस समय किसकी माला कैसे बनेगी खुद ही अंदाजा लगा लो.''

हालांकि इस बात के बाद सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ये तो थी, मज़ाक की बात है. लेकिन वास्तविकता यह है कि विपक्षी पार्टियों की चुनावी जमीन खिसक चुकी है. इस लिए वो अब गठबंधन कर रहे है. मगर हरियाणा में इनकी बात नहीं बनेगी, बीजेपी 10 की 10 लोकसभा सीट जीतेगी. 

जनता का समर्थन बीजेपी के साथ
रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जगह जगह पर फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जनता के मिले अपार समर्थन से साबित हो रहा है कि जनता बीजेपी के साथ है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में ही देश सुरक्षित है और देश को विकास के पथ पर बीजेपी ही लेकर जा सकती है. 

कांग्रेसियों को प्रत्याशी ही नहीं मिल रहे
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस बीच कांग्रेस को लेकर भी निशाने साधे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतागण कहते हैं कि अगर हाईकमान कहेगी तो वह चुनावी मैदान में उतरेंगे. बड़े-बड़े नेता जवाब दे रहे है. सीएम ने कहा कि इन नेताओं में अपनी इच्छा भी होनी चाहिए आगे बढ़ाने की. लेकिन ये बीजेपी की लोकप्रियता से घबराएं हुए है. सीएम यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि रोहतक में तो अब कांग्रेसी नेता से कार्यकर्ता ही सवाल पूछने लगे है कि घोषणा पत्र में ऐसा क्यों दिया की 370 नहीं हटाएंगे और आखिर क्यों देशद्रोह की धारा हटाने की बात कहीं. 

बचे दो प्रत्याशियों की भी जल्द करेंगे घोषणा
आपको बता दें कि हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों में से 8 पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों को उतार दिया है. हिसार और रोहतक लोकसभा से प्रत्याशी का नाम घोषित होना शेष है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि बाकी बची 2 सीटों पर भी एक-दो दिन में प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी.

बिना नाम लिए कुलदीप पर भी निशाना साधा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई पर भी निशाना साधा. हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुलदीप बिश्नोई का नाम नहीं लिया लेकिन मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार 2 सीटें यहां के एक नौजवान को दी थी. हमने सोचा था की वो सीटें निकाल लेगा, लेकिन हमें क्या पता था कि वह एक भी सीट नहीं निकाल पाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इस बार गलती नहीं होगी बीजेपी 10 की 10 सीटें जरूर जीतेगी. 

आपको बता दें कि, पिछले लोकसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा जनहित कांग्रेस यानी कि हजकां पार्टी बना रखी थी. हजकां का बीजेपी से गठबंधन था, कुलदीप बिश्नोई हिसार से लोकसभा प्रत्याशी बने थे. लेकिन कुलदीप बिश्नोई को इनेलो से मैदान में उतरे दुष्यंत सिंह चौटाला ने मात दी थी. फिलहाल कुलदीप दोबारा से कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

English Title (For URL): 
Statement of manohar lal khattar on aap inld combined fighting in election
Home Title: 

सुना है हरियाणा में चप्पल और झाड़ू का मेल हुआ है, लेकिन जीतेगी BJP- मनोहर लाल खट्टर

 

सुना है हरियाणा में चप्पल और झाड़ू का मेल हुआ है, लेकिन जीतेगी BJP- मनोहर लाल खट्टर
Caption: 
हिसार के हांसी में रोड शो के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की. (फाइल फोटो)
Yes
Is Blog?: 
No
Facebook Instant Article: 
Yes
Mobile Title: 
सुना है हरियाणा में चप्पल और झाड़ू का मेल हुआ है, लेकिन जीतेगी BJP- मनोहर लाल खट्टर
Authored By: 
Rohit Kumar
Heading for Modify by Author: 
Edited By:
Publish Later: 
No
Publish At: 
Friday, April 12, 2019 - 21:21