close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: जानें कितनी संपत्ति है सनी देओल के पास?

सनी देओल ने सोमवार को चुनाव आयोग को अपने नामांकन पत्र के साथ दिए हलफनामे में संपत्ति की घोषणा की. 

लोकसभा चुनाव 2019: जानें कितनी संपत्ति है सनी देओल के पास?
सनी देओल ने सोमवार को अपना नामांकन भरा . (फोटो साभार - IANS)

चंडीगढ़: गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने सपत्नी अपनी कुल संपत्ति की घोषणा करते हुए इसे 87.18 करोड़ रुपये बताया है. सनी देओल का वास्तविक नाम अजय सिंह देओल है. उन्होंने सोमवार को चुनाव आयोग को अपने नामांकन पत्र के साथ दिए हलफनामे में संपत्ति की घोषणा की. 

संपत्ति और देनदारियों पर उनके हलफनामे से यह पता चलता है कि 2017-18 में उनकी कुल आय 63.82 लाख रुपये, 2016-17 में 96.29 लाख रुपये और 2015-16 में 2.25 करोड़ रुपये थी. उन्होंने सपत्नी अपनी संपत्ति 87.18 करोड़ रुपये बताई है.

अपना पेशा फिल्म उद्योग में अभिनेता, निर्देशक और निर्माता बताया है
हलफनामे के अनुसार उनकी कुल चल एवं अचल संपत्ति क्रमश: 60.46 करोड़ रुपये और 21 करोड़ रुपये है. देओल ने अपना पेशा फिल्म उद्योग में अभिनेता, निर्देशक और निर्माता बताया है. उन्होंने 26 लाख रुपये नकद और अपनी पत्नी के पास 16 लाख रुपये नकद की जानकारी दी है. चल संपत्ति में देओल ने क्रमश: 9.36 लाख रुपये और 1.43 करोड़ रुपये की जानकारी दी है.

अपने हलफनामे में उन्होंने 1.69 करोड़ के वाहन की घोषणा की है. उन्होंने वाहनों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है. उन्होंने अपनी पत्नी के पास मौजूद 1.56 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसा कोई निजी आभूषण नहीं है.

51.79 करोड़ रुपये की देनदारियों की घोषणा
अचल संपत्ति में अभिनेता ने कृषि भूमि, गैर कृषि भूमि और मुंबई के ओशिवारा परिसर में 21 करोड़ रुपये के एक फ्लैट की घोषणा की है. देओल ने अपने ऊपर 51.79 करोड़ रुपये की देनदारियों की घोषणा की है. इनमें सरकारी देनदारी 2.49 करोड़ रुपये की है.

अपनी शैक्षणिक योग्यता को लेकर अभिनेता ने बताया है कि उन्होंने बर्मिंघम (ब्रिटेन) के द ओल्ड रिप (रिपर्टरी) थिएटर से 1977-78 में अभिनय एवं थिएटर में डिप्लोमा किया है. उन्होंने अपना पता मुंबई में धर्मेंद्र हाउस, विले पार्ले बताया है.

गुरदासपुर में बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर देओल मौजूदा कांग्रेस सांसद एवं पार्टी उम्मीदवार सुनील जाखड़, आप के पीटर मसीह और पीडीए के लाल चंद से मुकाबला करेंगे. पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा.