close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तेजस्वी के खिलाफ तेजप्रताप यादव की बगावत, RJD के विरुद्ध उतारेंगे अपने 20 प्रत्याशी

आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ने 'लालू-राबड़ी मोर्चा' का ऐलान किया है. साथ ही 20 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने की बात कही है.

तेजस्वी के खिलाफ तेजप्रताप यादव की बगावत, RJD के विरुद्ध उतारेंगे अपने 20 प्रत्याशी
तेजप्रताप यादव ने 'लाल-राबड़ी मोर्चा' का ऐलान किया है. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार के 20 सीटों पर तेजप्रताप यादव ने उम्मीदवार खड़ा करने का ऐलान किया है. तेजप्रताप यादव ने दो सीट शिवहर और जहानाबाद सीट पर उम्मीदवारों की मांग की थी लेकिन इस पर फैसला नहीं होने पर अब तेजप्रताप यादव ने बगावत कर दी है. उन्होंने आरजेडी के अंदर ही 'लालू-राबड़ी मोर्चा' का ऐलान किया है. जिसके द्वारा 20 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की बात कही गई है.

तेजप्रताप यादव ने कहा है कि यह 'लालू-राबड़ी मोर्चा' आरजेडी से अलग नहीं होगी. लेकिन उनके संरक्षण में इस मोर्चे के द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार उतारे जाएंगे. उन्होंने सारण लोकसभा सीट पर ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा है कि सारण से अगर उनकी मां राबड़ी देवी चुनाव लड़ेगी तो वह खुद इस सीट से चुनाव लड़ेंगे.

तेजप्रताप यादव ने कहा है कि सारण उनकी पुश्तैनी सीट है. इसलिए इस सीट पर किसी बाहरी का चुनाव लड़ना उनके लिए नगवार है. इसलिए वह खुद सारण में चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

हालांकि तेजप्रताप यादव ने कहा है कि अगर शिवहर और जहानाबाद सीट पर उनकी मांग मान ली जाती है तो वह उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. बता दें कि शिवहर सीट और जहानाबाद सीट पर तेजप्रताप यादव ने उम्मीदवार सुझाए थे लेकिन उनकी बातों को नहीं माना गया था.

वहीं, तेजप्रताप यादव ने कहा है कि तेजस्वी यादव कुछ आरजेडी के बड़े नेताओं के चंगुल में फंस गए हैं. जो लालू परिवार में दोनों भाईयों को लड़वाने के लिए राजनीति कर रहे हैं. इन्हीं लोगों से आरजेडी और तेजस्वी को बचाने के लिए 'लालू-राबड़ी मोर्चा' बनाया गया है.