close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: केंद्रीय मंत्री का दावा, मोदी लहर हुई और ज्यादा मजबूत

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने का दावा किया है. गहलोत ने दावा किया की लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान एनडीए 300 से ज्यादा सीट जीतेगी.   

लोकसभा चुनाव 2019: केंद्रीय मंत्री का दावा, मोदी लहर हुई और ज्यादा मजबूत
गहलोत ने राहुल गांधी से भी 3 सवाल का जवाब मांगा. (फाइल फोटो)

जयपुर: केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने का दावा किया है. गहलोत ने दावा किया की लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान एनडीए 300 से ज़्यादा सीट जीतेगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार के चुनाव में मोदी लहर और ज्यादा मजबूत है.

राजधानी जयपुर में एक चुनावी कार्यक्रम में पहुंचे गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कांग्रेस की राज्य सरकारों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सरकार ने आर्थिक पिछड़ों के आरक्षण को सही तरीके से लागू नहीं किया. आर्थिक पिछड़ों को आरक्षण की गाइडलाइंस केंद्र की तरफ से जारी करने के बावजूद तीन राज्यों में कांग्रेस सरकारों ने इस मामले में ढिलाई बरती. 

कांग्रेस की विकास की नहीं है मंशा
गहलोत ने कांग्रेस शासित राज्यों की सरकारों के 4 महीनों के कार्यकाल पूरा होने के बाद तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि जिस तरह पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं, उसी तरह शुरुआती 4 महीनों में ही कांग्रेस शासित राज्यों की सरकारों ने दिखा दिया कि लोगों का भला करने की उनकी मंशा नहीं है. 

राहुल से पूछे 3 सवाल
केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से तीन सवाल भी पूछे. गहलोत ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला जिस द्वि-राष्ट्र सिद्धांत की बात कर रहे हैं उस पर कांग्रेस को अपनी राय साफ करनी चाहिए. इसके साथ ही राम मंदिर और आर्टिकल 370 के मुद्दे पर भी कांग्रेस अध्यक्ष अपनी राय बताए. उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच द्वि-राष्ट्र के मुद्दे पर साठगांठ होने का भी आरोप लगाया.