close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पिछले लोकसभा चुनाव से इस बार 400 गुना अधिक हुए ट्वीट, राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा रहा सबसे खास

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ऐसे नेता थे जिनका मंच पर मोदी के बाद सबसे ज्यादा जिक्र हुआ. 

पिछले लोकसभा चुनाव से इस बार 400 गुना अधिक हुए ट्वीट, राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा रहा सबसे खास
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: ट्विटर इंडिया ने गुरुवार को कहा है कि 1 जनवरी से 23 मई के बीच 2019 के लोकसभा चुनावों के बारे में बातचीत करते हुए 39.6 करोड़ ट्वीट हुए.  यह 2014 से 300 प्रतिशत अधिक बढ़ोतरी है. 11 अप्रैल से 19 मई तक चुनाव के छह सप्ताह के दौरान, राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा ट्विटर पर चुनाव संबंधी विषय पर सबसे अधिक चर्चा के रूप में उभरा.  इसके अलावा धर्म, नौकरियां, बेरोजगारी, कृषि और नोटबंदी के बारे में चर्चाएं हुईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सबसे अधिक उल्लेखित व्यक्ति के रूप में उभरे, और बीजेपी4इंडिया के हैंडल के साथ-साथ उनके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सदस्यों के ट्विटर का 53 प्रतिशत उल्लेख रहा है.

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के अन्य सदस्यों के हैंडल के साथ आईएनसी इंडिया (कांग्रेस) हैंडल को 37 प्रतिशत उल्लेख प्राप्त हुआ. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ऐसे नेता थे जिनका मंच पर मोदी के बाद सबसे ज्यादा जिक्र हुआ. ट्विटर इंडिया ने एक बयान में कहा, "अंग्रेजी और हिंदी बातचीत की प्रमुख भाषा बनी रही, लेकिन इनके बाद गुजराती और तमिल में ट्विटर पर काफी संख्या में ट्वीट्स देखे गए. "