बिहार: चुनाव से पहले टूटी हम पार्टी, महाचन्द्र सिंह और अजित कुमार ने बनाई नई पार्टी
Advertisement

बिहार: चुनाव से पहले टूटी हम पार्टी, महाचन्द्र सिंह और अजित कुमार ने बनाई नई पार्टी

जीतनराम मांझी की पार्टी हम में टूट हो गई है. पार्टी के दो सीनियर लीडर महाचन्द्र प्रसाद सिंह और अजित कुमार ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है.

महाचन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि 22 जिलाध्यक्षों ने हम सेक्यूलर से इस्तीफा दे दिया है.

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव के ठीक पहले जीतनराम मांझी की पार्टी हम में टूट हो गई है. पार्टी के दो सीनियर लीडर महाचन्द्र प्रसाद सिंह और अजित कुमार ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. नई पार्टी का नाम हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा यूनाईटेड होगा. मांझी की पार्टी के 22 जिलाध्यक्षों ने भी मांझी का साथ छोडने की सामूहिक घोषणा कर दी है.

एक तरफ हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी चुनावी दंगल में जोर आजमाईस कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उनकी पार्टी में लगातार टूट हो रही है. हम पार्टी के सीनियर लीडर महाचन्द्र प्रसाद सिंह के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अजित कुमार ने भी हम पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मंगलवार को हुई पार्टी के बागियों की कोर कमिटि की बैठक के बाद पार्टी के कई जिलाध्यक्षों ने भी जीतन राम मांझी की पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

 

Zee Disclaimer: Confidentiality / Pro

बैठक के बाद महाचन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि 22 जिलाध्यक्षों ने हम सेक्यूलर से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही पार्टी के कई पदाधिकारीयों ने भी जीतन राम मांझी की पार्टी को छोड दिया है. महाचन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि हम सेक्यूलर को छोड वो नई पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा यूनाईटेड बनाने जा रहे हैं. जिसे फिलहाल 22 नेताओं की एक कमिटि संचालित करेगी. 

इस मौके पर मौजूद पूर्व मंत्री अजित कुमार ने कहा कि जीतन राम मांझी के साथ हम सवर्ण दलित समुदाय को मजबूत करने के लिए एक मंच पर आए थे. लेकिन जब हमें ये जानकारी हुई कि महागठबंधन के नेता सवर्ण समाज के नेताओं को टिकट नहीं देना चाहते हैं तो ये सुनकर दुख हुआ. हमारी कोशिश होगी की इस चुनाव में हम जातपात की राजनीति करनेवाले दलों को धूल चटाएं. जहां तक महाराजगंज और मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार देने की बात है तो हमलोग आपस में बैठकर जल्द ही फैसला लेंगे.

Trending news