• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    354बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    89कांग्रेस+

  • अन्य

    99अन्य

टिकट नहीं मिलने पर बोले उदित राज, 'BJP छोड़ने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं'

बीजेपी ने इस बार उनकी जगह गायक हंस राज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से टिकट दिया है.

टिकट नहीं मिलने पर बोले उदित राज, 'BJP छोड़ने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं'
टिकट कटने के सवाल पर उदित राज ने,‘जब 2018 में एससी-एसटी संशोधन पर बंद आयोजित हुआ, मैंने विरोध किया, इसलिए ही पार्टी नेतृत्व संभवतया मुझसे नाराज हो गया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली की उत्तरपश्चिम संसदीय सीट से सांसद उदित राज ने मंगलवार को दावा किया कि उन पर बीजेपी छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है लेकिन इस मामले में उन्होंने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. 

गौरतलब है कि बीजेपी ने इंडियन जस्टिस पार्टी के इस पूर्व प्रमुख को लोकसभा चुनाव के लिए इस बार टिकट नहीं दिया है. बीजेपी ने उनकी जगह गायक हंसराज हंस को टिकट दिया है. उदित राज इस सीट पर 2014 में विजयी हुए थे. 

'मैं बतौर निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा नहीं होऊंगा'
उन्होंने कहा, ‘मैं बतौर निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा नहीं होऊंगा. वे (बीजेपी) मुझ पर दबाव डाल रहे हैं कि पार्टी छोड़ दूं लेकिन मैंने पार्टी छोड़ने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है. मैं देशभर में फैले अपने समर्थकों से विचार विमर्श करूंगा.’’ 

टिकट कटने के सवाल पर उन्होंने कहा,‘जब 2018 में एससी-एसटी संशोधन पर बंद आयोजित हुआ, मैंने विरोध किया, इसलिए ही पार्टी नेतृत्व संभवतया मुझसे नाराज हो गया. जब सरकार की तरफ से कोई भर्ती नहीं हो रही, तो क्या मुझे इस मुद्दे को नहीं उठाना चाहिेये था? . मैं दलितों के मुद्दों उठाता रहूंगा.’’ 

सोमवार और मंगलवार की मध्य रात्रि हंस और राज के समर्थकों ने बीजेपी की दिल्ली इकाई के कार्यालय पर नारेबाजी की थी. हंस को टिकट मिलने की खबर के बाद उदित राज अपने समर्थकों के वहां पहुंच गए थे.