close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्‍तराखंड: बीजेपी नेताओं ने तोड़ी आचार संहिता, वोट‍िंग के फोटो सोशल मीड‍िया पर डाले

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के पहले चरण में उत्‍तराखंड की 5 सीटों पर वोट डाले गए. एक ओर जहां मतदाताओं ने जमकर वोट‍िंग की तो दूसरी तरफ बीजेपी के कुछ नेताओं ने आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन भी किया.

उत्‍तराखंड: बीजेपी नेताओं ने तोड़ी आचार संहिता, वोट‍िंग के फोटो सोशल मीड‍िया पर डाले

हरिद्वार: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों में सुबह 7 बजे से मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रहीं. पूरे प्रदेश में वोटरों ने जमकर वोट दिए. लेकिन हरिद्वार में बीजेपी के नेताओं ने आचार संहिता का उल्‍लंघन भी किया. यहां पर पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी ही नहीं बल्कि निकाय चुनाव में बीजेपी की मेयर प्रत्याशी रहीं अन्नू ककड़ ने आदर्श आचार संहिता तोड़ी.

बीजेपी के इन नेताओं ने आदर्श आचार संहिता तोड़ते हुए सोशल मीडिया में वीवीपैट और ईवीएम की तस्वीर शेयर कर दी. डीएम दीपक रावत ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए फौरन सभी नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

निकाय चुनाव में मेयर प्रत्याशी रही अन्नू कक्कड़ ने कराई पार्टी की फ़जीहत
हरिद्वार सीट पर जैसे ही सुबह मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वोटिंग की गोपनीयता को भंग कर दिया. पार्टी के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने ईवीएम की मशीन पर कमल के फूल का बटन दबाने की फ़ोटो सोशल मीडिया में फ़ोटो अपलोड कर दी. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भी अपनी फोटो के साथ वीवीपैट और ईवीएम की फ़ोटो शेयर कर कीं.

निकाय चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनीता शर्मा से 3 हजार से अधिक वोटों से हारीं बीजेपी उम्मीदवार अन्नू कक्कड़ ने भी अचार संहिता का उल्‍लंघन किया. वीवीपैट की फ़ोटो सोशल मीडिया में अपलोड कर दी. डीएम दीपक रावत ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं.